Maharashtra: बीएमसी कोविड सेंटर घोटाले मामले में ED की छापेमारी, सूरत चावा को भेजा समन

Maharashtra news: मुंबई में बीएमसी के कोविड सेंटर घोटाले मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  के द्वारा सख्‍त कार्रवाई की जा रही है। आईएएस संजीव जायसवाल समेत कई दिग्गजों के घर छापेमारी हुई है। वहीं, इस मामले में ईडी ने आज दिन शुक्रवार को उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे के करीबी सूरज चावा को समन भेजा है। इसमें उन्हें पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है। इससे पहले ईडी ने सूरज चव्हाण के आवास पर छापेमारी की थी और दस्तावेज बरामद किए थे। वहीं, सुत्रों के मुताबिक, आदित्य ठाकरे के करीबियों पर शिकंजा कसा है और ईडी अब आदित्य ठाकरे तक भी पहुंच सकती है।

ये है मामला

बता दें कि एशिया की वैभवशाली बृहन्मुंबई महानगरपालिका में 43 करोड़ के ऑक्सीजन पाइपलाइन घोटाले का पर्दाफाश हुआ। यह घोटाला हिंदुहृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रामा सेंटर जोगेश्वरी व कूपर हास्पिटल में हुआ है। बीजेपी पार्षद व बीएमसी में पार्टी दल के नेता विनोद मिश्र ने आरोप लगाया था कि सत्ताधारी दल की मिलीभगत से यह घोटाला हुआ है।

ऑक्सीजन पाइपलाइन का घोटाला पर तब चर्चा शुरू हुई थी जब मई में कोरोना संकट के बीच ट्रामा सेंटर में ऑक्सीजन की सप्लाई में कमी के कारण 12 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई थी। इसकी जांच के लिए बीएमसी ने एक कमेटी गठित की थी, लेकिन उसकी रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *