UP: CM योगी ने जनता दर्शन में सुनीं लोगों की समस्याए, समस्या पर प्रभावी कार्रवाई का दिया आश्वासन

 Gorakhpur news: गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में आज मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का जनता दरबार लगाया।  जहां सीएम योगी ने जनता दर्शन में आए लोगों की समस्‍याएं सुनी और उन्‍हें आश्वस्त किया कि बिल्कुल चिंता मत करिए। हर समस्या पर हम प्रभावी कार्रवाई कराएंगे।

बता दें कि आज गुरु पूर्णिमा की पूजा के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात की, उनकी समस्याएं सुनीं और समाधान का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी आमजन को चिंता करने की जरूरत नहीं है। सभी को न्याय, जरूरतमंद को मदद और बीमारों के इलाज में कोई रुकावट नहीं आएगी।

उन्होंने पास में मौजूद प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की समस्याओं पर संवेदनशीलता से ध्यान दें और उनका संतुष्टिपरक समाधान कराएं। साथ ही जरूरतमंदों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए।

सीएम योगी ने लोगों की बात को इत्मीनान से सुनने के बाद पास में खड़े अधिकारियों को समस्या समाधान के लिए आवश्यक दिशानिर्देश दिए।  अलग-अलग मामलों से जुड़े समस्याओं के निस्तारण के लिए उन्होंने संबंधित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को प्रार्थना पत्र सौंपा और निर्देशित किया कि सभी समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध, निष्पक्ष और सन्तुष्टिपरक होना चाहिए। अपराध से संबंधी शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

जनता दर्शन में गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए कई लोगों को सीएम ने कहा कि धन के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी जरूरतमंद हैं, प्रशासन उनके उच्च स्तरीय इलाज का इस्टीमेट शीघ्रता से बनवाकर उपलब्ध कराए।

इस्टीमेट मिलते ही सरकार तुरंत धन उपलब्ध कराएगी। जन स्वास्थ्य की रक्षा सरकार की प्राथमिकता है। जनता दर्शन में अपने परिजनों के साथ आए बच्चों को भी सीएम योगी ने खूब दुलारा। उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली और चॉकलेट के साथ खूब पढ़ने, आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *