सोनेलाल समारोह में बोले गृहमंत्री: 2024 लोकसभा चुनाव में अपना दल, निषाद और बीजेपी तीनों मिलकर खिलाना है कमल

Lucknow News: इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में आयोजित डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती पर आयोजित ‘जन स्वाभिमान दिवस’ समारोह में मुख्य अतिथि के तौर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इनके अलावा दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक विशिष्ट अतिथि के रूप में इस समारोह में मौजूद रहें।  इस कार्यक्रम में शामिल सभी ने सोनेलाल को श्रद्धांजलि दी।

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रविवार को सोनेलाल पटेल की जयंती मनाई गई। मुख्य अतिथि गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य ने अपना दल के संस्‍थापक डॉ. सोनेलाल की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि दी।

बीजेपी सरकार में यूपी का हुआ चौतरफा विकास

इस कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री ने कहा, “बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से सोनेलाल पटेल की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। सोनेलाल पटेल ने पिछड़ों के लिए हमेशा काम किया। सोनेलाल पटेल ने तमाम संघर्षों के बावजूद पिछड़ों की लड़ाई जारी रखी। 4 चुनाव.(दो लोकसभा और दो विधानसभा) में मिलकर अपना दल और बीजेपी ने लड़ा और जीता भी है।

गृहमंत्री ने कहा, “मैं अपना दल के सभी कार्यकर्ताओं से अपील करने आया हूं कि अपना दल, निषाद और बीजेपी तीनों मिलकर 2024 लोकसभा चुनाव में कमल खिलाने का काम करना है। सभी सीटें जीतना है। बीजेपी सरकार में यूपी का चौतरफा विकास हुआ है।

पहली बार दलित समाज से बने 27 मंत्री

इस दौरान गृह मंत्री ने कहा, ” हमारी सरकार ने सबसे ज्यादा पिछड़ों को नौकरी देने का काम किया है। पहली बार दलित समाज से 27 मंत्री बने हैं। जो मोदी जी के साथ काम कर रहे हैं। कोटा में 27 प्रतिशत आरक्षण देना हो, ओबीसी की पूरी फीस माफ करना हो या और गरीबों की मदद करना हो, ये सभी काम हमारी सरकार ने किया है। हमारी सरकार स्कूली बच्चों के खाते मे पैसा भेज रही है। सीएम योगी ने यूपी का कायाकल्प किया। यूपी की कानून व्यवस्था को पटरी पर लाया है।”

योगी बोले- सोनेलाल के संघर्षों को मोदी ने किया साकार
वहीं, इस कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा, “कल्पना कीजिए 30 वर्ष पहले जिन मुद्दों को लेकर सोनेलाल पटेल ने संघर्ष किया था। पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले नौ साल में उन्हें साकार किया गया। सामाजिक न्याय को साकार करने का काम पीएम मोदी के नेतृत्व में किया गया। नए भारत को लेकर सोनेलाल पटेल ने जो सपना देखा था। उसमें इन नौ साल में प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज को सोनेलाल पटेल के नाम पर किया गया। कश्मीर के अंदर बाबा बर्फानी की यात्रा आज सुगमता से निकल रही है।”

अपना दल और भाजपा का गठबंधन आगे भी बरकरार

अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, “2014 के अब तक यूपी में अपना दल एस और भाजपा का गठबंधन बरकरार है। यह सबसे लंबे समय तक चलने वाला गठबंधन है। यह सब अमित शाह के समय रहते हुए संभव हुआ है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *