Today Horoscope: मेष और मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 09 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल का विशेष महत्व है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 09 दिसंबर दिन शनिवार को मार्गशीर्ष (अगहन) कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है. आज न्याय के देवता शनि भगवान और हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन सभी 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष: आज का दिन आपके लिए कई मौके लेकर आएगा. किसी नए काम को शुरू करने के लिए दिन ठीक है. सेहत का विशेष ध्यान रखें. सर्दी जुकाम से परेशान हो सकते हैं. परिवार के साथ समय बीतेगा.

वृष: आज आपको मेहनत का साथ नहीं छोड़ना चाहिए. किसी भी काम को करने के दौरान जल्दबाजी ना करें वरना कोई बड़ी परेशानी हो सकती है. व्यापार में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. नौकरी करने वाले जातकों को उनके सहकर्मियों से काफी सहयोग मिलेगा.

मिथुन: आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है. किसी काम को करने से पहले बड़ों की सलाह लें. संतान को लेकर परेशान हो सकते हैं. परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

कर्क: आज का दिन सुख समृद्धि लेकर आएगा. इस राशि के जातकों को आज किसी भी बात को लेकर अहंकार नहीं दिखाना चाहिए. राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बडा़ फैसला लेना पड़ सकता है.

सिंह: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा, कहीं जाने का प्लान बना सकते हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार के योग हैं. व्यर्थ की भागदौड़ से बचें.

कन्या: आज का दिन आपको कोई खुशखबरी लेकर आएगा. परिवार में नए मेहमान के आने की संभावना है. पड़ोसियों से बच कर रहें. किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. पेट संबंधी समस्या से परेशान रहेंगे.

तुला: आज का दिन नवीन काम को शुरू करने के लिए अच्छा है. किसी पुरानी बात को लेकर परिवार में परेशानी हो सकती है. दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. पैसे के लेन देन के दौरान सावधानी बरतें.

वृश्चिक: आज आपकी संपत्ति में वृद्धि के योग हैं. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. अपने बढ़ते खर्चों को कंट्रोल में रखें. विद्यार्थियों को अच्छा परिणाम देखने को मिल सकता है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें.

धनु: आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से सकारात्मक ऊर्जा लेकर आएगा. किसी भी काम को करने के दौरान खास ध्यान रखें वो पूरे नियम से हों. लंबी यात्रा के योग हैं. लंबे समय से रूके हुए काम पूरे होंगे.

मकर: आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है. घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं. किसी महत्वपूर्ण काम को टालने की गलती ना करें.

कुंभ: आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से बढ़िया रहने वाला है. किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. मन में सकारात्मक विचार आएंगे. किसी काम को शुरु करने से पहले अनुभवी लोगों की सलाह लें.

मीन: आज के दिन आप ऊर्जा से भरे रहेंगे. अपने दिनचर्या में बदलाव ना लाएं. व्यापार के दौरान नियमों का ध्यान रखें. कार्यस्थल पर किसी अधिकारी से बहस हो सकती है. वाणी पर संयम बरतें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *