Bridal Lehenga: दुल्हन के लिए लहंगा खरीदते वक्त‍ इन बातों का रखें ध्या‍न

Tips to Buy Bridal Lehenga: हर दुल्हन का ख्वाब होता है कि वह अपनी शादी वाले दिन सबसे अलग और खूबसूरत दिखे। न सिर्फ उसकी स्किन दमके बल्कि उसका लहंगा भी सबकी नज़रों में छा जाए। इसके लिए वह बेस्‍ट ब्राइडल लहंगा सेलेक्ट करना चाहती हैं, लेकिन कई बार शादी का लहंगा खरीदते समय होने वाली दुल्हन अक्सर कुछ कॉमन मिस्टेक्स कर देती हैं। ऐसे में कुछ खास बातों का ध्यान रखकर आप अपनी शादी के लिए परफेक्ट ब्राइडल लहंगा खरीद सकती हैं। आइए जानते हैं ब्राइडल लहंगा खरीदने के टिप्स।

ट्रेंड को करें अवॉयड

ज्यादातर दुल्‍हन शादी के लिए लेटेस्ट ट्रेंडिंग लहंगे की तलाश करती हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि हर ट्रेंडिंग लहंगा आप पर सूट ही करे। ऐसे में कुछ नया ट्राई करने से पहले अपना कम्फर्ट जरूर देख और समझ लें वरना आप शादी में असहज महसूस कर सकती हैं, इसलिए ट्रेंड से ज्यादा अपने कम्फर्ट को ध्यान रखकर लहंगे का सेलेक्शन करें।

हेवी दुपट्टा लेने से बचें

लहंगे के साथ हेवी एम्ब्रॉयडरी वाला दुपट्टा लेना अधिकतर दुल्हनों की ख्वाहिश होती है, लेकिन हेवी एम्ब्रॉयडरी वाला दुपट्टा कैरी करना आपके लिए मुश्किल भरा हो सकता है। इससे आप काफी अनकम्फर्टेबल फील कर सकती हैं, इसलिए हेवी दुपट्टा लेने से बचें और ऐसा दुपट्टा चुनें, जिसे आप आसानी से कैरी कर सकें।

फिटनेस जरूर जांच लें

आमतौर पर ब्राइडल लहंगा शादी के कई दिनों पहले खरीद लिया जाता है। ऐसे में शादी के समय लहंगा टाइट या फिर लूज हो सकता है। इसलिए शादी से एक-दो दिन पहले लहंगा पहनकर फिटनेस टेस्ट अवश्‍य कर लें। जिससे लास्ट मूवमेंट पर किसी तरह की परेशानी का सामना आपको न करना पड़े।

लहंगे की लेंथ पर दें ध्यान

जब आप शादी के लिए लहंगा खरीदती है तो उस समय इसकी लेंथ को भी ध्यान में रखें। साथ ही लहंगा खरीदने से पहले हील्स का सेलेक्शन भी अवश्‍य कर लें। क्योंकि बाद में हील्स हाई होने पर लहंगे की लेंथ कम और हील्स कम होने पर लेंथ ज्यादा भी हो सकती है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि हील्स पहनने पर आपके लहंगे की लेंथ सही हो।

आराम का भी रखें ख्याल

लहंगा लेने से पहले दुल्हन के कम्फर्ट का ध्यान बहुत जरूरी होता है। दरअसल कई बार खूबसूरती देखकर बहुत हैवी जोड़ा खरीद लिया जाता है। लेकिन इसे पहनने के बाद दुल्हन को उठने-बैठने में प्रॉब्लम हो सकती है। इसलिए लहंगा खरीदते समय उनके कम्फर्ट का ख्याल भी जरूर रखें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *