Today Horoscope: इन राशि वालों के लिए लकी है आज का दिन, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 01 October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है. 01 अक्टूबर यानी आज रविवार का दिन है. आज के दिन सूर्य देव की पूजा की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा…

मेषः मन में नकारात्मक विचारों का आना-जाना लगा रहेगा. परिश्रम की अधिकता रहेगी. कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकते हैं. यात्रा के योग हैं. विवाद से बचें.

वृषः वाद-विवाद से दूर रहें. ऑफिस में सहकर्मियों से बहस हो सकती है. सेहत का ख्याल रखें. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. क्रोध की अधिकता रहेगी.

मिथुनः आत्मविश्ववास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकती है. दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं.

कर्कः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत होगा. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. विवाद से दूर रहें.

सिंहः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. नौकरी में तरक्की के योग हैं.

कन्याः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. भाई-बहन के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. माात-पिता के सेहत का ख्याल रखें.

तुलाः शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. माता-पिता के सहयोग से कोई बड़ी कामयाबी हासिल हो सकती है. लंबे समय से अटका हुआ धन मिल सकता है.

वृश्चिकः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. घर परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. धन लाभ संभव है.

धनुः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. घर परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. सेहत का ख्याल रखें. विवाद से बचें.

मकरः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. वाणी पर संयम बरतें. खर्चों की अधिकता रहेगी.

कुंभः मन में आशा-निराशा के भाव लगे रहेंगे. संतान के तरफ से सुखद समाचार मिल सकता है. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. वाद-विवाद से दूर रहें.

मीनः क्रोध की अधिकता रहेगी. मन में आशा-निराशा के भाव बने रहेंगे. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. महिला मित्र के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *