Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ और वृश्चिक राशि वालों के पद-प्रतिष्ठा में होगा बढ़ोतरी, पढ़िए दैनिक राशिफल

8 February 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक 8 फरवरी को माघ माह के कृष्‍ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और गुरूवार का दिन है. इस तिथि पर उत्तराषाढा नक्षत्र और सिद्ध योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि वालों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, आइए जानते है.

8 February 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें. शासन-प्रशासन व पैतृक मामलों में सावधान रहने की जरूरत है. आपकी कुछ नई योजनाएं रंग लाएगी. आय और व्यय का बजट बनाकर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है.  

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. व्यापार में दीर्घकालीन योजनाएं गति पकड़ेंगी. आपके मन में आस्था और विश्वास बढ़ेगी जिससे धार्मिक कार्यक्रमों की ओर आपका रुझान बढ़ेगा. अपनी सोच में सकारात्मकता बनाए रखें, वरना कार्यक्षेत्र में आपको कोई नुकसान हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कारोबारी लोगों के लिए आज दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजर अंदाज न करें, कुछ समस्या हो सकती है. सहज गति से आगे बढ़ना आपके लिए अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में टीमवर्क के जरिए आप अपने काम को समय से पहले पूरा करेंगे. 

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. साझेदारी में काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन में चल रही समस्याएं दूर होगी. स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा. कार्यक्षेत्र में अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे. किसी काम को लेकर दूसरे पर निर्भर न रहें.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान देना होगा, तभी आपके काम पूरे होंगे. किसी से उधार लेने से बचें. लेनदेन के मामलों में आपको पूरी लिखा पढ़ी करके आगे बढ़ना होगा बेहतर होगा. लंबे समय से रुका हुआ कोई काम पूरा होगा. किसी बात को लेकर बहकावे में ना आए.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. व्यक्तिगत मोर्चे पर आपको सावधान रहने की जरूरत है. विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई में रुचि बनी रहेगी. महत्वपूर्ण कार्य में आपको तेजी से आगे बढ़ना होगा. किसी परिजन से आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. आपको लंबे समय से रुके हुए मामलों को आगे बढ़ना होगा.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. किसी नए मकान, दुकान आदि की खरीदारी के लिए अच्छा समय है. आपके किसी काम में गलती होने से आपको डांट पड़ सकती है. आप छुटपुट लाभ के अवसरों पर भी पूरा ध्यान दें. किसी काम को लेकर आप जिद्द व अहंकार ना दिखाएं. विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होने वाली है. भाई बंधुओं का पूरा सहयोग रहेगा. किसी नए काम की पहल करना आपके लिए अच्छा रहेगा. आज आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होंगी. आप अपनी जिम्मेदारियां समझें, उन्हें पूरा करने में ढील ना दें. कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. सभी के साथ सम्मान बनाए रखें. संस्कारों व परंपराओं पर आज आपका पूरा जोर रहेगा. आपको कोई मूल्यवान वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है. धार्मिक कार्यों में आपकी काफी रुचि रहेगी. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आप परेशान रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे. किसी काम में आपको अपने बुद्धि व विवेक से काम लेना बेहतर होगा. सभी के साथ सम्मान की भावना बनी रहेगी. नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा. रचनात्मक प्रयासों में गति आएगी. आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए खर्चों भरा रहने वाला है. आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण करने की कोशिश करनी होगी. महत्वपूर्ण मामलों में सावधान रहने की जरूरत है. अपने काम में सोच समझकर आगे बढ़ना आपके लिए अच्‍छा रहेगा. लेनदेन के मामले में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. अपने आलस्य के कारण कामों में लापरवाही कर सकते हैं. आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएंगे. प्रशासन के मामले में आपको सावधान रहने की जरूरत है. निजी जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी.

इसे भी पढ़े:-Maha Shivratri 2024: कब हैं इस साल की महाशिवरात्रि? जानिए सही तिथि व शुभ मुहूर्त  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *