Sikkim Flash Floods: सिक्किम बाढ़ में 14 लोगों की मौत, 22 जवानों सहित सौ से अधिक लापता, हेल्पलाइन नंबर जारी

Sikkim Flash Floods: उत्तरी सिक्किम में बादल फटने के कारण अचानक आयी बाढ़ से 14 लोगों की मौत होने की खबर है. वहीं 22 सैन्‍यकर्मी सहित 100 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे है. लापता लोगों की तलाश अभियान जारी है. मालूम हो कि बुधवार को उत्‍तरी सिक्किम में ल्‍होनक झील पर बादल फटने से तीस्‍ता नदी बेसिन में अचानक बाढ़ आ गई.

इस घटना के बाद राज्य सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि सिक्किम में बुधवार तड़के आई बाढ़ से अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है. 14 मृतकों में सभी आम नागरिक शामिल हैं. वहीं इस बाढ़ में अबतक 100 से ज्यादा लोग लापता हैं और 26 लोग घायल हुए है. इस बीच भारतीय सेना ने लापता हुए सैनिकों और आम लोगों के परिवारों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए है. उत्तर सिक्किम के लिए  8750887741 नंबर जारी किया गया है. पूर्वी सिक्किम के लिए  8756991895 नंबर जारी है.
वहीं लापता सैनिकों के लिए 7588302011 नंबर जारी किया है.

अधिकारियों ने मरने वालों की पहचान जाहिर नहीं की है, हालांकि इनमें अधिकतर आम नागरिक हैं। उन्होंने बताया कि सुबह लापता हो गए सेना के 23 जवानों में से एक जवान को बाद में बचा लिया गया. अधिकारियों के अनुसार, सिक्किम में रात करीब डेढ़ बजे शुरू हुई बाढ़ की स्थिति चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने के कारण बद से बदतर हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *