Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ, कर्क और धनु राशि के जातकों को मिलेगा भरपूर लाभ, जानिए सभी राशियों का हाल

13 February 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 13 फरवरी को माघ मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और मंगलवार का दिन है. इस दिन उत्‍तरभाद्रपदा नक्षत्र और साध्‍य योगका संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि वालों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, चलिए जानते है.

13 February 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. लेनदेन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है. आप अपनों के साथ रिश्तों में आगे बढ़ेंगे. हालांकि आपको अपने गुप्‍त कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है. आपको बढ़ते हुए खर्चों को नियंत्रित करना होगा, वारना समस्‍या हो सकती है. 

वृषभ राशि (Taurus)

आज आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है. व्यापार में तेजी आएगी. कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी. बिजनेस की योजनाएं फलीभूत होंगी. कार्यक्षेत्र में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा भी दूर होगी. आप अपने निजी मामलों में किसी बाहरी से सलाह मशवरा न करें.

मिथुन राशि (Gemini)

आज आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है. आप कामकाज पर पूरा भरोसा बनाए रखें. घर परिवार में चल रही अनबन दूर होगी. बैंकिंग सेक्‍टर में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाएंगे. महिला मित्रों से आपको सावधान रहना होगा. 

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए समान्‍य रहने वाला है. आपको लाभ के अवसरों पर पूरा ध्यान देना होगा. आज आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा. आपको जोखिम वाला कार्य करने से बचना होगा. आपके दीर्घकालीन प्रयास रंग लाएंगे. अपने कामों में जिम्मेदारी से आगे बढ़ें. नौकरी में यदि बदलाव की योजना बना रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर मिल सकता है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. अपने शारीरिक समस्याओं को नजरअंदाज ना करें, वरना कोई बड़ी बीमारी पनप सकती हैं. बिजनेस में यदि कोई जोखिम उठाना पड़े, तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें, वरना आपको कोई नुकसान हो सकता है. वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत में विनम्रता बनाए रखें.

कन्या राशि (Virgo)

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने वाली है. आपकेा व्‍यापार में बढ़ावा मिलेगा. लेकिन लेनदेन के मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे. आज अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे. आपके मन में प्रेम सहयोग की भावना बनी रहेगी.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्‍यकता है. किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है. लंबे समय से अटका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है. वहन के प्रयोग में सावधानी बरते, दुर्घटना होने के आसार है. कार्यक्षेत्र में बॉस की बातों पर पूरा गौर करें वारना कोई गलती हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए समान्‍य रहने वाला है. आपको व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा. अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं में ध्यान लगाएं. सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को कुछ समस्या का सामना करना पड़ सकता है. किसी से धन उधार लेने से परहेज करें. विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे, तो उन्‍हें सफलता अवश्य मिलेगी.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है. आपको जल्दबाजी में कोई काम करने से बचना होगा. आप कोई महत्वपूर्ण बात किसी दूसरे से ना करें. बड़ों की सीख और सलाह पर चलना आपके लिए बेहतर होगा. आपका किसी बात को लेकर बेवजह का लड़ाई झगड़ा हो सकता है. विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते है.   

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. किसी को उधार दिया धन वापस मिल स‍कता है. किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. आपके मन की कोई इच्छा पूरी हो सकता है. ननिहाल से आपको धन लाभ हो सकता है. आपके पिताजी को कोई पेट से संबंधित समस्या हो सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है. आप अपने रहन-सहन के स्तर में सुधार लाएंगे. कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहयोगी से सावधान रहना होगा, आपको धोखा मिल सकता है. डेली रूटीन को बेहतर बनाए रखें, वरना समस्या हो सकती है. परिजनों के साथ आप कुछ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे. कोई जोखिम उठाने परहेज करें.

मीन राशि (Pisces)

आज आपके नेतृत्व करने की क्षमता में बढ़ोतरी होगी. आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों को तेज करेंगे. वहीं, सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे. आपका व्यापार पर पूरा फोकस रहेगा. सभी काम आसानी से पूरे होंगे. साझेदारी में काम करने से आपको सफलता मिलती सकती है. किसी कानूनी मामले में आपको सावधान रहने की जरूरत है.

इसे भी पढ़े:-Maha Shivratri 2024: महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी, मिलेगा भगवान भोलेनाथ का आर्शिवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *