Eye Makeup Tips: अगर आपकी भी आंखें हैं छोटी, तो फॉलो करें ये टिप्स, दिखेंगी खूबसूरत

Eye Makeup:  आजकल मेकअफ ज्‍यादातर महिलाओं के जिंदगी का अहम हिस्‍सा बन गया है। रोजाना की जिंदगी में महिलाएं खुबसुरत दिखने के लिए मेकअप करना काफी पसंद करती हैं। चाहे बाजार जाना हो या ऑफिस, हल्का सा मेकअप लगाए बिना महिलाएं कहीं जाना पसंद नहीं करतीं। मेकअप आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करता है। लेकिन मेकअप करते समय की जाने वाली छोटी सी गलती पूरे लुक को खराब कर सकती है। जैसे कि महिलाओं को काजल और आई लाइनर लगाने का काफी शौक होता है। इसे लगाने से आंखें बेहद खूबसूरत दिखती हैं लेकिन क्या आप जानती हैं कि अगर आई मेकअप गलत तरीके से किया जाए तो आप का लुक बिगड़ सकता है।

कुछ महिलाओं की आंखे छोटी होती हैं इस वजह से अक्सर मोटा आई लाइनर और काजल लगाती है, जिस वजह से उनकी आंखें सुंदर दिखने की बजाय अजीब लगने लगती हैं। इसलिए आज हम आपको उन महिलाओं के लिए कुछ ट्रिक्स बताने जा रहे हैं, जिनकी आंखें छोटी हैं। मेकअप करते समय इन ट्रिक्स को फॉलों करने से आपकी आंखें और ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी। तो चलिए जानते हैं।

कैसे लगाएं आईलाइनर
अक्‍सर देखने को मिलता है कि छोटी आंख वाली महिलाएं मोटा-मोटा आई लाइनर लगा लेती हैं। उन्हें लगता है कि मोटा आई लाइनर लगाने से आंखें बड़ी लगती हैं लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। अगर आप अपनी आंखों को आकर्षित दिखाना चाहती हैं तो कोशिश करें यह विंग्ड आईलाइनर हो। मोटा आईलाइनर आपके लुक को खराब कर सकता है। अपने ड्रेसअप के हिसाब से ही विंग्ड आई लाइनर लगाएं।

काजल
लोगों का माना है कि काजल लगाने से आंखें बड़ी लगती हैं, लेकिन अगर आप सही तरीके से काजल नहीं लगाएंगी तो आपका लुक खराब दिखेगा। इतना ही नहीं ऐसा करने से आपकी आंखें भी अजीब दिखेंगी। अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो हमेशा वॉटर लाइन पर ही काजल लगाएं। इससे आपकी आंखें खूबसूरत लगेंगी।

मस्कारा
आंखों के मेकअप में मस्कारा का बेहद खास रोल होता है। छोटी आंख वाली महिलाएं इसका इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखें कि आप कम मात्रा में ही मस्कारा का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही बार-बार मस्कारा का कोट ना लगाएं, इससे पूरा लुक बिगड़ सकता है।

आई बेस का यूज
अपना आई मेकअप शुरू करने से पहले आई बेस का इस्‍तेमाल जरूर करें। इसके इस्तेमाल से आपकी आंखें और ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी और साथ में इसकी वजह से आपका मेकअप हाईलाइट भी होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *