Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ और मिथुन राशि वालों के मान सम्‍मान में होगी वृद्धि, जानिए सभी राशियों का हाल

6 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 6 अप्रैल को चैत्र माह के कृष्‍ण पक्ष की द्वादशी तिथि और शनिवार का दिन है. इस दिन शतभिषा नक्षत्र और शुभ योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

6 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि  

आज आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी. आपका नेतृत्व क्षमता बढ़ने के साथ ही आर्थिक उन्नति के अवसर मिलेंगे. व्यापार में कोई उपलब्धि मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. आप अपनी आय के स्रोत को बढ़ाने के लिए कुछ नई शुरुआत कर सकते हैं. आपके परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपके साख व सम्मान में वृद्धि होगी. वसायिक गतिविधियों में आप आगे बढ़ेंगे. शासन व सत्ता का आपको पूरा लाभ मिलेगा. आपकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ने से मन प्रसन्‍न रहेगा. यदि कोई व्यक्ति आपसे बिजनेस आइडिया साझा करता है, तो आप उसमें आगे बढ़ें.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. व्यापार में आपको अच्छा मुनाफा होगा. धार्मिक गतिविधियों से जुड़ने का मौका मिलेगा. लंबे समय से रुका हुआ कोई कार्य पूरा हो सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. किसी अजनबी पर विश्वास करने से बचें, कोई नुकसान हो सकता है.

कर्क राशि

आज आपको किसी भी जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा. आप अपने महत्वपूर्ण कामों पर ध्यान दें. स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज न करें. बिजनेस को लेकर कोई बेहतर निर्णय ले सकते हैं. आज आपको बड़ों की बातों को सुनकर उस पर अमल करना बेहतर होगा. जीवनसाथी से चल रही कोई अनबन समाप्‍त हो सकता है.

सिंह राशि

आज आपके लिए कोई भी काम साझेदारी में करना बेहतर होगा. आपके नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा. आप अपनी वाणी व व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. आप अपने खान-पान पर पूरा ध्यान दें, वरना समस्या हो सकती है. दांपत्य जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी. किसी के कही सुनी बातों में आने से बचें.  

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. अपने बिजनेस से जुड़े कार्यो को लेकर सावधान रहें. आपके अंदर प्रेम व सहयोग की भावना बनी रहेगी. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याएं दूर हो सकती है. लेनदेन संबंधी मामलों में आपको सावधान बरतनी होगी. नौकरी में कार्यरत लोग कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आर्थिक स्थि‍ति पहले से बेहतर होगी. आपके मन में प्रेम व स्नेह की भावना बनी रहेगी. आपके कला कौशल में सुधार आएगा. सभी क्षेत्रों में आप अच्छी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे. आपको अपनी बुद्धि व विवेक से काम लेंना बेहतर रहेगा. भावनात्मक मामलों में आप सकारात्मक रहे.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप अपने जरूरी कामों को किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़े. आवेश में आकर कोई निर्णय लेने से बचें अन्‍यथा आपको कोई नुकसान हो सकता है. आपके परिजनों की सलाह आपके खूब काम आएगी. किसी की कही सुनी बातों में आकर लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचें.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में इजाफा होगा. साथ ही लोग उनके काम से प्रसन्न रहेंगे. आपके मन में भाईचारे की भावना बनी रहेगी. आपको बंधुत्व की भावनाओं को बल मिलेगा. आपको कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हो सकती है.

मकर राशि

आज आपके सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ आनंदमय पल व्यतीत करेंगे. आप संस्कारों व परंपराओं पर जोर देंगे. कारोबार में आपकी मेहनत रंग लाएगी. आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी, जिससे आपका मन प्रसन्‍न बना रहेगा. आप सभी का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आपके भौतिक संसाधनो में वृद्धि हो सकती है. आप अपने स्टेटस को मेंटेन रखेंगे. कोई भी काम साझेदारी में करने से बचें, नुकसान हो सकता है. आपको परिवार का कोई सदस्य सलाह दे, तो उस पर अमल अवश्य करें. आप नवीन प्रयासो में  आगे बढ़ेंगे. वहीं, आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा.

मीन राशि

आज आपको किसी भी मामले में बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा. आपको कुछ ठगी व सफेद पोश लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. आर्थिक गतिविधियों पर आप पूरा ध्यान देंगे. अपने खर्चों को लेकर एक बजट बनाकर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा. आप अपने संचय धन को भी काफी हद तक खर्च कर सकते है. जल्दबाजी में कोई भी काम करने से बचें, वरना कोई नुकसान हो सकता है.

इसे भी पढ़े:- Durga Saptashati: आप भी इस नवरात्रि‍ कर रहे हैं दुर्गा सप्तशती का पाठ, तो इन नियमों का रखें ध्‍यान

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *