Aaj Ka Rashifal: आज मकर और मीन राशि वालों को मिलेगा भाग्‍य का साथ, पढ़िए दैनिक राशिफल

28 February 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 28 फरवरी को फाल्‍गुन माह के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी और बुधवार का दिन है. इस दिन चित्रा नक्षत्र रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

28 February 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको आज अपने कामों में सफलता मिलेगी. अपने काम को लेकर सकारात्मक बने रहे. आपको अपनी क्षमताओं का उपयोग करना बेहतर होगा. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है. व्यवसाय में आपको कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपकेा अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है. प्रेम संबधों में मधुरता आएगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ाने से मन प्रसन्‍न रहेगा. आपको अपने विरोधियों से सावधान करने की जरूरत है. संतान की तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होंगी.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ मुश्किल भरा हो सकता है. आपको अपने कामों में थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. काम के प्रति आपको मेहनत और निरंतर प्रयास करने की जरूरत है. बड़े सदस्यों से किसी बात को लेकर जिद ना दिखाएं. आज के दिन कोई आप कोई निर्णय लेने से बचें.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. आपके आर्थिक मामलों में सुधार होने की संभावना है. आय और व्‍यय में बजट बनाकर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा. करियर में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. आपको अपने आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ना होगा.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. प्रेम संबंधी मामलों में आपको सफलता मिलने के योग है. पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. श्रेष्ठ कार्य को आप समय देंगे. वाणी और व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें. आपके चारों ओर का वातावरण आनंदमय रहेगी.

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आपको व्यापार में सफलता मिलने की संभावना है. व्‍यापार में किसी नई योजना की प्लानिंग कर सकते है. भावनात्मक रूप से आप मजबूत रहेंगे. आपकी आय तो सीमित रहेगी, लेकिन आपके खर्च बढ़ सकते हैं. करियर में आपको अच्छा उछाल देखने को मिलेगा.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. धन के संबंधी मामलों में आपको लाभ होगा. स्वास्थ्य के मामले में भी आपको सतर्क रहने की जरूरत है. कारोबार में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. आवश्यक कार्य को आप धैर्य रखकर निपटाना अच्छा रहेगा. जल्दबाजी में आपको कोई निर्णय लेने से बचना होगा.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आपको अपने कार्यो में सफलता मिलेगी. आपको किसी प्रोजेक्ट्स को समय से पूरा करने में कोई समस्‍या हो सकती है. धन के मामले में आपको लाभ होगा. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगी. विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश में लगे रहेंगे.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. परिवार और संबंधों के मामले में आपका आज का दिन कुछ महत्वपूर्ण साबित होगा. आपको परिवार को पूरा साथ मिलेगा. लेकिन वित्तीय मामलों पर आपको ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है. पैतृक संपत्ति संबंधित मामलो ंमें सफलता मिलेगी.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपके अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्‍यकता है. आपको कुछ मानसिक चिंताए बनी रहेंगी. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आपको सावधान रहने की जरूरत है. धार्मिक कार्यो के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी.

कुंभ राशि

आज आपको लेनदेन के मामलों में सावधान रहने की जरूरत है. परिजनों की सलाह पर चलकर अपने कामों को आसानी से पूरा कर पाएंगे. कामों में लापरवाही करने से आपके काम लटक सकते है. शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी. किसी मित्र से आपकी लड़ाई हो सकती है.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने वाला है. नौकरी में टीमवर्क के जरिए काम को समय से पहले पूरा कर पाएंगे. आज आपके विविध प्रयासों में तेजी आएगी. नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा. महत्वपूर्ण कामों में ढील देने से बचना होगा. संतान की नौकरी को लेकर परेशान लोगों की समस्‍या दूर होगी.

इसे भी पढ़े:-Zodiac Sign: दूसरों की खुशी बांटने में माहिर होते हैं इस राशि के जातक, मुश्किल घड़ी में भी बनाएं रखते हैं धैर्य

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *