Aaj Ka Rashifal: आज मेष और धनु राशि वालों को रहना हो‍गा आर्थिक मामलों में सावधान, जानिए सभी राशियों का हाल

23 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 23 मार्च को फाल्‍गुन माह के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और शनिवार का दिन है. इस दिन पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र और शूल योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है. के आज

23 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज आपके काम समय से पूरा न होने के कारण कुछ परेशान रहेंगे. दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं को लेकर कोई जरूरी कदम उठा सकते हैं. जीवनसाथी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. धन संबंधित मामलों को घर में रहकर निपटाना बेहतर होगा. विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आर्थिक स्थिति को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते है. आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा. आपकी कोई खोई हुए प्रिय वस्तु वापस मिल सकती है. किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है. कार्य क्षेत्र में आपको प्रमोशन मिलने की संभावना है.

मिथुन राशि

आज आपको कार्य क्षेत्र में कोई निर्णय बहुत ही सोच विचार कर लेना होगा. पारिवारिक समस्याओं को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते है. किसी प्रॉपर्टी डील को बहुत ही देखभाल कर फाइनल करने की आवश्‍यकता है. कार्य क्षेत्र में आपको किसी काम के लिए सराहना मिल सकती है. किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आप अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की पद व प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. आप किसी को धन उधार देने से बचें, वापस आने की संभावना बहुत कम है. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिल सकता है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. किसी के बहकावे में आकर कहीं ‍निवेश न करें. संतान के भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी. जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई प्लान बना सकते है. आपको आसपास रह रहे ईर्ष्यालू व झगड़ालू लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में अच्छे कामों के लिए आपक़ो कोई पुरस्कार मिल सकता है.

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज आप शारीरिक कष्ट को लेकर परेशान रह सकते है. आपको लोगों की बातों को नजरअंदाज करने से बचना होगा. व्यापार कर रहे लोगों के लिए दिन कुछ उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है. आप अपने बिजनेस में दीर्घकालीन योजनाओ की शुरुआत कर सकते है.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. विद्यार्थियों को बाकी कामों को छोड़कर पढ़ाई के लिए समय निकालना होगा. आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है. किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा. किसी से मांग कर वाहन ना चलाएं. जीवनसाथी से कोई गुप्त रखी गई बात लड़ाई झगड़े की वजह बन सकती है.

वृश्चिक राशि  

आज आप अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे. आपका स्वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा रहेगा जिसे देखकर आपके साथी परेशान हो सकते हैं. आप कामों को लेकर अपनी मनमर्जी चलाने से बचे. आप बिजनेस की कुछ योजनाओं पर अच्छा खासा धन लगा सकते है. कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग कर सकते हैं.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए लेनदेन से संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है. किसी बैंक, व्यक्ति,संस्था आदि से धन उधार लेंने की सोच रहे है तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. आपको अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है. नौकरी में कार्यरत लोग अपनी मेहनत से एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे. किसी की कही सुनी बातों में आने से बचें.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए भाग दौड़ भरा रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोगों की साख चारों ओर फैलेगी. किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं. आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति की कोई बात आपको बुरी लग सकती है. परिवार में कुछ अनबन हो सकती है. आपके मन में प्रेम व सहयोग की भावना बनी रहेगी.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहने वाला है. आपको किसी पार्टी आदि में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में किए गए कार्यों से आपको सराहना मिलेगी. किसी काम को लेकर अनुभवी व्यक्ति से सलाह मश्वरा लेना पड़ सकता है. आज आपका विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आप अपने कामों को पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे फिर भी कोई काम छूट सकता हैं. छोटे बच्चे आपसे किसी चीज के फरमाइश कर सकते हैं जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे. आपका कोई पुराना प्रॉपर्टी से संबंधित मामला आपके लिए समस्या बन सकता है.

इसे भी पढ़े:-Surya Gochar 2024: सूर्य गोचर इन राशि के जातकों को बनाएगा अमीर, सभी कष्‍टों से मिलेगी मुक्ति

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *