NASA: धरती पर मंडरा रहा बड़ा खतरा, बदल रहा अंतरिक्ष का रंग, आ सकती है भारी तबाही

NASA Warning: धरती के खत्म होने की भविष्यवाणियां कई लोगों ने, कुछ कैलेंडर्स तथा कभी किसी जानवर तरफ से भी कई बार की जा चुकी है। लेकिन इस बार नासा ने धरती के उपर मंडरा रहे खतरे के बारे में चेतावनी दी है। नासा की चेतावनियां कई सालों से अंतरिक्ष रखने के बाद जारी की जाती है। बता दें कि नासा ने जिस अंतरिक्ष तूफ़ान की भविष्यवाणी कुछ साल बाद की थी, वो अब समय से पहले आने वाला है।

बताया जा रहा है कि इस बार अंतरिक्ष में जो तूफ़ान आने वाला है उसका मंजर बहुत ही भयावह होने वाला है। इस तूफ़ान का प्रभाव अंतरिक्ष के साथ ही धरती पर भी होगा। इस तूफान के कारण धरती पर भारी तबाही आ सकती है। नासा के मुताबिक, जब सूरज के मैग्नेटिक फील्ड में हलचल होती है, तब इससे अंतरिक्ष में काफी ताकतवर रेडिएशन निकलते हैं। जिसे सोलर मैक्सिमम कहा जाता है। जो इस समय तेजी से धरती की तरफ बढ़ रहा है। अंतरिक्ष में आने वाले इस तूफ़ान की वजह से धरती के पावर इंफ्रास्ट्रक्चर को काफी नुकसान होगा। इसके साथ ही अंतरिक्ष से कई सैटेलाइट्स भी क्रैश होकर धरती पर आ गिरेंगे।

सूरज पर होंगे जोरदार धमाके
अभी तक मिले सबूतों के अनुसार, जब भी सोलर स्टॉर्म आता है, तब  सूरज में भयंकर विस्फोट होता है। वैज्ञानिको के मुताबिक, इस बार ये तूफ़ान समय से पहले ही आने वाला है। इसके साथ ही ये किस समय तक जारी रहेगा, इसके बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता। लेकिन पहले आए तूफानों के आधार पर इसका समय डेढ़ साल बताई जा रही है। धरती पर इस तूफ़ान की वजह से कई नेचुरल डिजास्टर भी आ सकते हैं। इसके साथ ही कई तरह की समस्याएं भी देखने को मिलेंगी। अभी सिर्फ अंदाजा लगाया जा रहा है। जब तूफ़ान हिट करेगा, तब नुकसान का असली पता चलेगा।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *