सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, कुलगाम मुठभेड़ में लश्‍कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार ढेर

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में चल रहे मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने बड़ी सफलता हासिल की है. आज सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर बासित अहमद डार भी शामिल है. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में रेडवानी पाइन इलाके में मंगलवार को सुबह से ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी. बीते दिन सुरक्षा बल को रेडवानी पाइन इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की. पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया  गया.

तीन आतंकी ढेर

सोमवार को अंधेरा होने के कारण सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया, लेकिन सुरक्षाबल डटे रहें और इलाके को घेरे रखा. मंगलवार को सुबह फिर से सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग की और जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया. मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में बासित डार भी शामिल है, जो हाल के दिनों में कश्मीर में सर्वाधिक वांछित आतंकियों में से एक है. एनआईए ने लश्कर (टीआरएफ) कमांडर पर 10 लाख का इनाम रखा था.

कौन है आतंकवादी बासित अहमद?

बासित अहमद डार कई हत्याओं का मास्टरमाइंड था. ये रेडवानी के कुलगाम का रहने वाला था. जो पिछले वर्ष अपने घर से लापता हो गया था. इसके बाद लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) का हिस्‍सा बन गया था. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि वह कश्मीर में पुलिसकर्मियों और नागरिकों समेत कई हत्याओं में शामिल था. घाटी में 80 से अधिक मामलों में डार की संलिप्तता थी.

ये भी पढ़ें :- UP के चार आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर, नए डीजी जेल होंगे पीवी रामशास्त्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *