Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

23 january 2024 Ka Rashifal: वैदिक ज्‍योतिशास्‍त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है. वहीं हर राशि का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. इन सभी राशियों पर ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से 23  जनवरी को यानी आज पौष माह के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और मंगलवार का दिन है. इस तिथि पर आर्द्रा नक्षत्र होने के साथ इंद्र योग और वैधृति योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि के जातकों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, आइए जानते है.

23 january 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको एक के बाद एक शुभ सूचना मिलती रहेगी. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिल सकता है. अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखें, तभी आप लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे.(23 january 2024 Ka Rashifal)

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है. आज आपकी धन संपत्ति में वृद्धि होगी. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा. आपके घर में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. घूमने-फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी.(23 january 2024 Ka Rashifal)

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है. रचनात्मक कार्य को बल मिलेगा. व्यवसाय में आपकी दीर्घकालीन योजनाएं गति पकड़ेगी. आपको नए कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा. बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. आप किसी काम में संकोच न करें, नहीं तो समस्या होगी.(23 january 2024 Ka Rashifal)

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है. आप आपको अपनी आय और व्यय के लिए बजट बनाकर चलना होगा. करियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है. कानूनी मामलों में धैर्य से आगे बढ़ना आपके लिए अच्‍छा रहेंगा. विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं.(23 january 2024 Ka Rashifal)

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी. सभी का भरोसा आप आसानी से जीत पाएंगे. यदि आपका कोई मित्र आपको निवेश संबंधी योजना बताएं, तो आपको उसमें धन लगाने से बचना होगा. आपके जरूरी कार्य को गति मिलेगी. कामकाज में प्रतिस्पर्धा बनी रहेगी.(23 january 2024 Ka Rashifal)

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा. सभी क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. पद व प्रतिष्ठा बढ़ने से आपका मन प्रसन्‍ना बना रहेगा. नौकरी की तलाश में परेशान चल रहे लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. जीवनसाथी के लिए आप किसी छोटे-मोटे बिजनेस के शुरुआत कर सकते हैं.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. लंबे समय से रुकी हुई आपकी योजनाएं गति पकड़ सकती हैं. भाग्य के दृष्टिकोण से दिन उत्तम रहेगा. लंबे समय से चल रही शारीरिक समस्याएं दूर होंगी. निर्णय लेने की क्षमता से आपको लाभ मिलेगा. अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपको अपने जरूरी कार्यों में धैर्य बनाकर रहना होगा. आप अपने परिजनों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. लेनदेन के मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है. धार्मिक कार्यों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा. किसी सरकारी योजना में धन लगाना आपके लिए बेहतर रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)

आज आपके दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. आप अपने कामों से सबको जोड़ने में सफल रहेंगे. मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलेगा. व्यापार में आपको उचित लाभ मिलने की संभावना है. आप अनेक कार्यों में आगे बढ़ेंगे. आप घर परिवार में चल रही समस्याओं का समाधान आसानी से कर पाएंगे. आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपको किसी बड़े लक्ष्य पर पूरी निगरानी बनाकर रखनी होगी. आपकी मेहनत रंग लाएगी. आर्थिक मामलों में आप सावधान रहें. किसी को धन उधार देने से बचें. आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे. किसी से प्रलोभन में न आए, नहीं तो समस्या हो सकती है.(23 january 2024 Ka Rashifal)

कुंभ राशि (Aquarius)

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होने वाली है. कला कौशल में सुधार आएगा. कामकाज में धन मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. अपने कामों में सोच-विचार से आगे बढ़ना आपके लिए बेहतर होगा. सभी के साथ आपकी बॉन्डिंग अच्छी होगी. किसी मन की इच्छा की पूर्ति हो सकती है. आप अपने दोस्तों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे.

मीन राशि (Pisces)

आज आप कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते है. निजी विषयों में आप पूरी स्पष्टता बनाए रखें. किसी पैतृक संपत्ति को लेकर कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है. भावनात्मक प्रदर्शन में आप जल्दबाजी न दिखाएं. किसी नए घर को खरीदने की प्लानिंग कर सकते हैं. आपको कार्यक्षेत्र में कुछ बातों को गुप्त रखना होगा.(23 january 2024 Ka Rashifal)

इसे भी पढ़े:-Subhash Chandra Bose: सुभाष चंद्र बोस जयंती के दिन ही क्‍यों मनाते है पराक्रम दिवस? जानिए क्‍या है इसका 23 जनवरी से कनेक्‍शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *