सीएम बोम्मई आज कोविड-19 को लेकर करेंगे बैठक…

बेंगलुरु। कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई आज कोरोना को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में वीकेंड और नाइट कर्फ्यू में ढील देने के साथ-साथ स्कूलों को फिर से खोलने पर भी महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे।पिछले 24 घंटों में कर्नाटक 47 हजार 754 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में बेंगलुरु में सबसे अधिक 30 हजार 540 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। राज्य में 22 हजार 143 और बेंगलुरु में 13 हजार 195 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी की गई है। इसके साथ ही बीमारी की गंभीरता में कमी को देखते हुए राज्य में प्रतिबंध हटाने की घोषणा की गई है।

बोम्मई और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर ने कहा कि बैठक में जनहित को ध्यान में रखते हुए ही निर्णय लिए जाएंगे और मौतों से बचना ही सरकार की एकमात्र चिंता है। उन्होंने बताया कि सरकार पर व्यापारिक समुदाय और निजी स्कूल प्रबंधन की ओर से प्रतिबंधों को कम करने का दबाव बढ़ रहा है। निजी स्कूल प्रबंधन बेंगलुरु में स्कूल फिर से खोलने की मांग कर रहे हैं। राज्य के बाकी हिस्सों में स्कूल चल रहे हैं और संबंधित जिला आयुक्तों को इस पर फैसला लेने को कहा गया है। जिला आयुक्तों को पूरे जिले के लिए व्यापक फैसला न लेने की सलाह भी दी गई है।

दूसरी ओर विशेष रूप से बेंगलुरु में व्यापारी समुदाय, फिल्म प्रदर्शक, बार, पब और होटल मालिक भी राज्य में वीकेंड और नाइट कर्फ्यू को हटाने की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *