जानिए आज का राशिफल…

मेष- इस राशि के लोगों द्वारा कार्यों के लिए बनाई गई योजना सफल होगी. इसके साथ ही मन चाहे स्थानांतरण की संभावना भी बन रही है. व्यापारी सोच समझकर माल स्टोर करें, आवश्यकता से अधिक माल स्टोर करने पर माल खराब भी हो सकता है. लंबे समय के बाद दोस्तों के साथ समय बिताने की स्थिति बनेगी, पुराने मित्रों से मिलने पर मन प्रसन्न होगा. संतान के अच्छे प्रदर्शन के लिए उसका सहयोग कर उसे मोटिवेट भी करें. जंक फूड लवर को खानपान पर कंट्रोल करना होगा, आपका बढ़ता वजन तमाम रोगों को न्योता दे सकता है.

 

वृष- वृष राशि के लोगों के ऑफिशियल काम न बनने से तनाव हो सकता है, जिस कारण व्यवहार भी चिड़चिड़ा रहेगा. व्यापारी को आज मंदी का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण आज उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ेगा. ग्रहों की शुभ स्थिति सैन्य विभाग में नौकरी की तैयारी कर रहें युवाओं को नौकरी दिला सकती है. कोई गुड न्यूज मिलने के कारण परिवार का वातावरण सुखद एवं प्रसन्नता पूर्ण रहेगा. बदलते मौसम में बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें, उनके स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.

 

मिथुन- इस राशि के लोगों की बुद्धि प्रखर होने के कारण वह कार्यक्षेत्र में सौंपे गए मुश्किल कार्यों को भी आसानी से कर पाएंगे. थोक व्यापारी को कोई भी बड़ी डील करते समय खास अलर्ट रहना होगा, क्योंकि आर्थिक मामलों में नुकसान होने की आशंका है. युवा खुद को तनावमुक्त रखने के लिए योग व ध्यान करें. इससे आप खुद को काफी हल्का महसूस करेंगे. जीवनसाथी के साथ किसी बात के कारण मतभेद हो सकता है. ऐसे में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. शुगर पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना होगा, अन्यथा मेडिकल खर्च बढ़ सकते हैं.

 

कर्क- कर्क राशि के लोग आत्मबल से युक्त रहेंगे, इसलिए सहकर्मी व दोस्तों के साथ अहंकार की लड़ाई मत लड़े. व्यापार में अच्छा मुनाफा होने से व्यापारिक कर्ज का भार उतारने में सफल होंगे, जिस कारण अब आप चैन की सांस ले पाएंगे. युवा किसी भी कार्य की शुरुआत से पहले उसकी योजना बना लें, तत्पश्चात ही काम करें, अन्यथा जल्दबाजी में आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. संतान यदि बड़ी है तो उसकी पढ़ाई और करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं. बीपी पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना होगा, दवा के साथ परहेज भी करें. स्वास्थ्य के साथ किसी भी तरह की लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है.

 

सिंह- इस राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता सकता है, इसलिए अपनी मेहनत में किसी भी तरह की कोई कमी न रखें. व्यापारियों को अपनी नजरों को चौकन्ना रखना होगा, तिजोरी के साथ माल पर भी नजर रखें, बड़ा नुकसान होने की आशंका है. गुरु के मार्गदर्शन पर चलना युवाओं के लिए हितकारी साबित होगा. यदि किसी बात के कारण कानूनी विवाद चल रहा है तो कानूनी मामले में आपका पक्ष मजबूत होने से उसमें आपकी जीत सुनिश्चित है. लगातार एक ही पॉश्चर में बैठकर काम करने वालों को कमर दर्द की समस्या परेशान कर सकती है, ऐसे में बीच-बीच में अपना पॉश्चर बदलते रहें.

 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को ऑफिस के सभी कामों को अपने समय पर पूरे करने होंगे, समय पर कार्य पूरे न होने से बॉस की फटकार पड़ सकती है. व्यापारियों को लाभ प्रतिशत बढ़ाने के लिए आय के नये अवसर तलाश करने होंगे. युवा कल के चक्कर में पड़कर वर्तमान को खराब न करें, अर्थात अभी से भविष्य की प्लानिंग न करें तो बेहतर होगा. परिवार में पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना है, जिससे आपको बड़ा लाभ होगा. यदि कोई स्किन समस्या है तो डॉक्टर से परामर्श अवश्य कर लें, स्किन समस्या के साथ लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है.

 

तुला- इस राशि के लोगों को एक बात की विशेष सलाह दी जाती है कि ऑफिस की बातों को ऑफिस तक ही रखें, उसे घर पर किसी के साथ शेयर न करें. थोक व्यापारी सामानों की देखरेख ठीक से करें, क्योंकि नाक के नीचे से चोरी होने की आशंका है. युवा दोस्ती-यारी में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा मत करें, भरोसेमंद व्यक्ति चोट पहुंचा सकते हैं. परिवार में मेहमानों के आगमन तथा उनकी आवभगत के कारण खर्चे तो बढ़ेंगे ही, साथ ही बजट भी बिगड़ सकता है. हड्डियों के रोग से परेशान लोगों की दर्द की समस्या बढ़ सकती है, इसलिए डॉक्टर से परामर्श कराकर जांच करा लें.

 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों पर पहले के काम के साथ-साथ अन्य नये कामों की जिम्मेदारी भी आ सकती है. लेखन से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. संभावना है कि आपका कोई लेख समाचार पत्र में प्रकाशित हो सकता है. युवाओं को छोटी-छोटी बातों को तूल न देने की कोशिश करनी है, हमेशा सकारात्मक लोगों और विचारों से जुड़ने का प्रयास करें. परिवार के भविष्य को लेकर चिंतित होकर भावी योजना बनाएंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें, साथ ही गाड़ी की स्पीड पर भी ध्यान दें, क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है.

 

धनु- इस राशि के लोग बॉस के द्वारा कही गई छोटी-छोटी बातों को मन पर हावी न होने दें. कार्यक्षेत्र की बेवजह की बातों से खुद को दूर रखें, अन्यथा आपको मानसिक तनाव घेर सकता है. दवा व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है, आज आपको अपेक्षित लाभ होगा, जबकि अन्य व्यापारियों को सजग रहना होगा. युवाओं को अनावश्यक घूमने से बचना होगा, यदि बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले, क्योंकि चोट लगने की आशंका है. अपने मन को मजबूत करने के साथ-साथ जीवनसाथी की भी हिम्मत बढ़ाएं, क्योंकि ससुराल पक्ष से शोक समाचार मिलने की आशंका है. अपने आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें, डायरिया होने की आशंका है.

 

मकर- मकर राशि के लोग की गई कार्यों की सूची तैयार करते चलें, क्योंकि उच्च अधिकारी कार्य का विवरण कभी भी मांग सकते हैं. व्यापारी वर्ग किसी और पर भी आंख बंद करके भरोसा मत करें, अधिक भरोसा चोट पहुंचा सकता है. युवा खुद को बचाने के लिए झूठ का सहारा न लें, ऐसा करना आपके भविष्य के लिए ठीक नहीं है. घर में संध्या आरती जरूर करें, इससे घर के साथ-साथ आप पर भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा. जंक फूड और नॉनवेज खाने से बचें, अन्यथा पेट से संबंधित कोई दिक्कत हो सकती है.

 

कुंभ- इस राशि के नौकरी तलाश कर रहें लोगों को अपने नेटवर्क को एक्टिव करना होगा, जिससे उनकी नौकरी की तलाश जल्दी पूरी हो. भाग्य आज आपके साथ है, किए गए सभी कार्यों में सफलता मिलेगी, जिस कारण व्यापार में उन्नति और विस्तार होगा. युवाओं को खुद से नौकरी ढूंढने की तलाश करनी होगी, भाग्य भरोसे बैठकर इंतजार करने से आपकी नौकरी नहीं लगेगी. वर्क लोड अधिक होने से आज सारा दिन व्यस्त हो सकते हैं, लेकिन शाम तक फ्री होने से अपनों को समय दे पाएंगे. अन्य लोगों की चिंता के साथ-साथ आपको अपना ध्यान भी रखना होगा. तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए योग और ध्यान करें.

 

  1. मीन- मीन राशि के लोगों को अपने काम के साथ-साथ दूसरों का भी काम करना पड़ सकता है. ऐसे में काम करने से घबराए नहीं. व्यापारियों को कारोबार विस्तार करने की प्लानिंग करनी होगी, जिससे उनके व्यापार की अन्य शहरों में भी शाखा खुल सकेगी. मनचाहे काम न होने पर युवा वर्ग मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे, जिस कारण उनका किसी काम में मन नहीं लगेगा, साथ ही व्यवहार भी कुछ चिड़चिड़ा रहेगा. परिवार में चल रहे विवादों को आप अपनी सूझबूझ से सुलझाने में सक्षम रहेंगे, जिससे अपनों के बीच पुनः पहले जैसा प्रेम हो जाएगा. गंभीर रोग से पीड़ित लोग दवा लेने में किसी तरह की लापरवाही मत करें, अन्यथा दिक्कत बढ़ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *