राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज होगा मुकाबला

पुणे। आईपीएल 2022 का पांचवां मैच मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा और इसके लिए टॉस आधे घंटे पहले यानि शाम सात बजे होगा।

दोनों ही टीमें पहले आईपीएल खिताब जीत चुकी हैं और जीत के साथ 15वें सीजन का आगाज करना चाहेंगी। इस साल ऑक्शन में हैदराबाद और राजस्थान दोनों ने कुछ शानदार खिलाड़ियों को खरीदा। हालांकि, कप्तानी में दोनों टीमों के बीच काफी अंतर है।

राजस्थान टीम की कमान युवा संजू सैमसन के हाथों में है, जिन्हें अभी खुद को साबित करना है। वहीं, हैदराबाद की कमान अनुभवी केन विलियम्सन के हाथों में है। विलियम्सन ने न्यूजीलैंड को पिछले साल टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया था। ऐसे में फ्रेंचाइजी को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर है। हैदराबाद और राजस्थान के बीच कुल 15 मैच खेले गए हैं। इसमें से एसआरएच ने आठ और आरआर ने सात मैच जीते हैं। पुणे के एमसीए स्टेडियम में दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो हैदराबाद ने यहां तीन मैच खेले हैं और एक में जीत और दो मैचों में हार मिली है।

वहीं राजस्थान ने महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में कुल पांच मैच खेले हैं। इसमें से टीम ने दो मैचों में जीत हासिल की और तीन में टीम को हार मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *