यह है पीलिया का अचूक ईलाज…

लाइफस्‍टाइल। पीलिया की बीमारी होने पर शरीर के ऊपर अधिक ध्यान देने की जरूरत होती है, ऐसे में जानिए इन आयुर्वेदिक उपायों के बारे में जो स्वास्थ्य से जुड़ी इन समस्यायों को दूर करने में बहुत ही ज्यादा असरदार साबित होते हैं। तो चलिए जनाते है…

जानें पीलिया बीमारी के इन लक्षणों के बारे में:- वेट का तेजी से कम होना, बॉडी में खून की कमी हो जाना, यूरिन का रंग पीला आना, आंखों का रंग पीला हो जाना, चक्कर आना, पाचन तंत्र का कमजोर हो जाना, भूख की कमी, थकावट की कमी होना ये सारे लक्षण पीलिया की बीमारी के हो सकते हैं।

पीलिया की बीमारी को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स:- नीम के पत्तियों का करें सेवन:- नीम के पत्तियों का सेवन पीलिया के पेशेंट्स के लिए बहुत ही ज्यादा गुणकारी माना जाता है। इसके सेवन से पीलिया की समस्या धीरे-धीरे जड़ से दूर हो जाती हैं, रोजाना आप नीम के पत्तों का सेवन तो करें, वहीं इसके पत्तियों के रस को भी डाइट में शामिल करें।

मुलेठी:- मुलेठी का सेवन आमतौर पर सर्दी-जुकाम जैसी समस्यायों को दूर करने में असरदार होती है, लेकिन क्या आपको पता है कि इसमें ग्लिसराइड एसिड, कैल्शियम, प्रोटीन जैसे कई सारे तत्व पाए जाते हैं, जो पीलिया की बीमारी को दूर करते हैं, ज्यादा फायदा चाहते हैं, तो आप इसमें शहद मिला के भी सेवन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *