जी हां: थप्पड़ खाने से सुंदर होती है महिलाएं…

ब्यूटी & स्किन। सुंदरता बढ़ाने के दुनियाभर में तमाम नुस्खे प्रयोग में लाए जाते हैं। क्या आप जानते हैं कि सुंदरता बढ़ाने के लिए दुनिया में एक बहुत ही अजीबोगरीब थेरेपी प्रचलित है। इसमें थप्पड़ मारकर लोगों की सुंदरता बढ़ाई जाती है।

इसे स्लैप थेरेपी के नाम से भी जाना जाता है। साउथ कोरिया में यह बहुत ही ज्यादा पापुलर है। साउथ कोरिया में स्लैप थेरेपी का इस्तेमाल महिलाएं सैकड़ों सालों से करती आ रही हैं। इसमें महिलाएं अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए अपने गालों में हर रोज 50 थप्पड़ खाती हैं।

माना जाता है कि इस थेरेपी से त्वचा में निखार आता है, इससे महिलाएं पहले से ज्यादा सुंदर हो जाती हैं। हालांकि स्लैप थेरेपी का मतलब यह नहीं कि किसी को तेज थप्पड़ मारा जाए, इसमें बहुत आराम-आराम से और हल्के हाथों से गालों पर थप्पड़ लगाया जाता है।

महिलाएं इस थेरेपी का इस्तेमाल स्वयं अपने हाथों से कर सकती हैं। ये समझ लीजिए कि आपको अपने हाथों से अपने दोनों गालों का तेज थपथपाना होगा। भले ही यह थेरेपी साउथ कोरिया में प्राचीन काल से प्रचलित है, लेकिन धीरे-धीरे पूरी दुनिया में यह थेरेपी फैल रही है।

साउथ कोरिया के लोग मानते हैं कि इस थेरेपी के जरिए जब गालों पर हल्के थप्पड़ लगाए जाते हैं, तो चेहरे के प्रत्येक हिस्से में ब्लड का फ्लो तेज हो जाता है। इससे स्किन को साफ होने में मदद मिलती है। थप्पड़ खाने से चेहरे पर खून बहाव ताजे तरीके से होने लगता है।

इससे चेहरा ग्लो करने लगता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि साउथ कोरिया की महिलाएं इस थेरेपी का इस्तेमाल प्रतिदिन करती हैं। कोरिया की महिलाएं बचपन से ही इस थेरेपी का इस्तेमाल करने लगती हैं, इसीलिए बड़े होकर भी उनकी स्किन इतनी ग्लो करती रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *