पंजाब को मिला नया मंत्रिमंडल…

चंडीगढ़। पंजाब को नया मंत्रिमंडल मिल गया है। चंडीगढ़ में 10 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। अब थोड़ी देर में पंजाब कैबिनेट की पहली बैठक होगी। इसमें मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया जाएगा। समारोह में सबसे पहले हरपाल चीमा ने शपथ ली।

समारोह में मुख्यमंत्री भगवंत मान के बेटा और बेटी भी वीवीआईपी की अगली पंक्ति में मौजूद रहे। हरपाल चीमा के बाद मलोट की विधायक डॉ. बलजीत कौर ने मंत्री पद की शपथ ली।

वे पूर्व आप सांसद साधु सिंह की बेटी हैं। डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि मैं पंजाब के लोगों और पार्टी आलाकमान को धन्यवाद देती हूं। यह आप की अच्छी मानसिकता है कि उन्होंने एक महिला को कैबिनेट में शामिल किया है। तीसरे नंबर पर हरभजन सिंह ईटीओ ने शपथ ली।

इसके बाद मानसा से सिद्धू मूसेवाला को हराने वाले डॉ. विजय सिंगला ने मंत्रीपद की शपथ उठाई। भोआ से विधायक बने लालचंद कटारूचक्क ने शपथ ले ली है। बरनाला के विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने मंत्री पद की शपथ ली। मीत हेयर ने कहा कि मैं पार्टी नेताओं का आभारी हूं। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और मैं इसे ईमानदारी से निभाऊंगा।

इसके बाद कुलदीप सिंह धालीवाल ने शपथ उठाई। धालीवाल ने कहा कि हम पंजाब के लोगों के लिए ईमानदारी से काम करेंगे। उनके बाद लालजीत भुल्लर और ब्रह्म शंकर जिंपा ने भी मंत्रीपद की शपथ ली। सबसे अंत में हरजोत सिंह बैंस ने मंत्रीपद की शपथ ली।
शपथ लेने के बाद हरजोत बैंस ने कहा कि हमें बड़ी जिम्मेदारी मिली है। इसके अलावा कोटकपूरा से विधायक कुलतार संधवां विधानसभा को स्पीकर बनाया जाएगा। संधवां ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर दी। इसके साथ ही उन्होंने अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *