नाराज हैं पेटीएम के यूजर्स

मुंबई। आनलाइन का यह गजब जमाना आ गया है जहां खाना ऑर्डर करने से लेकर सेहत के लिए डॉक्टर के अपॉइन्टमेंट तक का सभी काम स्मार्टफोन पर ऐप डाउनलोड करने से हो जाता है। हालांकि इससे काम तो बहुत आसान हो जाता है लेकिन इनके लिए ऑनलाइन पेमेंट्स (Online Payments) भी शामिल हैं जिनका इस्तेमाल आज के समय में काफी ज्यादा किया जाता है। देश के ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म्स में प्रमुख पेटीएम (Paytm) और गूगल पे (Google Pay) के  नाम शामिल हैं। हाल ही में, पेटीएम (Paytm) के एक नए कदम ने यूजर्स को काफी दुखी और नाराज कर दिया है।

खबरों की मानें तो पेटीएम (Paytm) ने अपनी एक खास सर्विस के लिए कन्वीनिएंस फी (Convenience Fee) चार्ज लेना शुरू कर दिया है। बता दें कि जिस सर्विस की हम बात कर रहे हैं वह मोबाइल रिचार्ज (Mobile Recharge) है। इसका मतलब यह हुआ कि अगर आप पेटीएम से अपने मोबाइल को रिचार्ज करते हैं तो आपको एक एडिश्नल चार्ज देना होगा। इसे यूजर्स पचा नहीं पा रहे है।

अगर आप सोच रहे हैं कि किन यूजर्स को ये खास कन्वीनिएंस फी (Convenience Fee) देनी होगी तो हम आपको बता दें कि जो भी कोई यूजर 100 रुपये या उससे ज्यादा का मोबाइल रिचार्ज पेटीएम (Paytm) के जरिए करवाते हैं तो उन्हें एक कन्वीनिएंस फी देनी होगी. ऐसा तब करना पड़ेगा जब आप यूपीआई, क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड से रिचार्ज का पेमेंट करेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेटीएम (Paytm) की ये कन्वीनिएंस फी (Convenience Fee) एक रुपये से छह रुपए तक होगी। पेटीएम (Paytm) को देश में काफी यूजर्स इस्तेमाल करते हैं और सभी का इस नए कदम पर काफी खराब रिएक्शन रहा है। आपको बता दें कि 2019 में पेटीएम ने खुद ट्वीट करके अपने यूजर्स को यह आश्वासन दिया था कि वो अपने किसी यूजर्स के किसी तरह की कोई भी कन्वीनिएंस फी (Convenience Fee) नहीं लेगा। अब यह कदम यूजर्स को पसंद नहीं आया है और वो इससे काफी नाराज भी हैं। फोन पे (PhonePe) के बाद पेटीएम (Paytm) दूसरा ऐसा ऑन लाइन मोबाईल रिचार्ज प्लेटफॉर्म है, जिसने कन्वीनिएंस फी (Convenience Fee)  का ऐलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *