अब parlour की नहीं है जरूरत…

ब्यूटी-टिप्‍स। इस समय शादी-पार्टी का सीजन चल रहा है। ऐसे में ब्यूटी पार्लर में भीड़ होना स्वाभाविक है। आपको अगर किसी पार्टी में जाना है और पार्लर में अपॉइंटमेंट नहीं मिल पा रहा है, तो अब घबराइए नहीं, आपको हम कुछ ऐसे मेकअप टिप्स बता रहे हैं, आप जिनकी मदद से घर पर ही आसानी से Professional Makeup कर सकेंगी।

फाउंडेशन से आएगा निखार- मेकअप बेस लगाने के बाद आप चेहरे व गर्दन पर त्वचा की रंगत से मैच करता हुआ फाउंडेशन इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपका मेकअप नैचुरल नजर आएगा।

आईलाइनर से बढ़ाएं आंखों की खूबसूरती- आप आकर्षक आंखों से किसी का भी दिल जीत सकती हैं। आंखों में काजल और Eye Liner नहीं लगाने से मेकअप अधूरा लगता है। इसलिए आंखों में काजल और आईलानजर जरूर लगाएं। आप चाहें तो Eye Makeup के लिए कलरफुल आई पेंसिल भी यूज कर सकती हैं। आज-कल दो कलर की आई पेंसिल का भी काफी चलन है। वहीं आपको अगर आईलाइनर का इस्तेमाल करना नहीं आता है, तो आप काजल पेंसिल की मदद से आई मेकअप कर सकती हैं।

लिपस्टिक के बिना अधूरा है मेकअप- Lip Makeup की बात करें तो न्यूड कलर के लिपस्टिक शेड्स काफी ट्रेंड में हैं। आपकी खूबसूरती में लिप कलर चार चंद लगा देता है। इसलिए मेकअप के समय न्यूड शेड्स के लिप कलर का इस्तेमाल करें।

प्योर ब्राउन आईशैडो का करें यूज- आंखों पर कुछ महिलाएं ब्राउन आईशैडो लगाती हैं। इस शेड में लाल और पीले रंग का मिश्रण होता है। इसको लगाने से आंखें थकी-थकी नजर आती हैं। इसलिए ब्राउन आईशैडो का इस्तेमाल न ही करें तो बेहतर है। आप इसके बजाए प्योर ब्राउन आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *