आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का हुआ घोषणा…

नई दिल्ली। ICC Womens Cricket World Cup 2022 के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा कर दी गई है। विश्व कप से पहले टीम इंडिया को पांच मैचों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच में मेजबान न्यूजीलैंड से भिड़ना है जिसके लिए महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है। मिताली राज की कप्तानी में महिला टीम 11 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में उतरेगी। हालांकि वुमेंस क्रिकेट विश्व कप 2022 की शुरुआत 6 मार्च से होगी जो अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और चयनकर्ताओं ने पांच मैचों की वनडे और एक मैच की टी20 सीरीज के लिए भी टीम चुनी है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप और वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है जबकि टी20 सीरीज के एकमात्र मुकाबले के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन हुआ है जिसके कप्तान हरमनप्रीत कौर हैं। भारत की महिला टीम विश्व कप और वनडे सीरीज के लिए मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्रकर, मेघना सिंह, रेनुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव को चुना गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा जिसमें मिताली राज को जगह नहीं दिया गया है क्योंकि वे इस प्रारूप से संन्यास ले चुकी हैं। हरमनप्रीत कौर टीम की कप्तान होंगी जबकि उपकप्तानी स्मृति मंधाना को सौंपी गई है।

इस टीम में एकता बिष्ट, एस मेघना और सिमरन दिल बहादुर को जगह दी गई है। भारत की महिला टी20 टीम में हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, पूजा वस्त्रकर, मेघना सिंह, रेनुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, एकता बिष्ट, एस मेघना और सिमरन दिल बहादुर को चयन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *