आईआईटी रूड़की ने आज स्थगित किया कार्यक्रम…

नई दिल्ली। आईआईटी रूड़की ने संयुक्त स्नातकोत्तर उपाधि प्रवेश परीक्षा, 2022 (आईआईटी जैम) में सम्मिलित होने के लिए रजिस्ट्रेशन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 4 जनवरी को जारी न किए जाने की घोषणा की है। संस्थान द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक, जैम 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जाने की तारीख की घोषणा जल्द ही की जाएगी। हालांकि JAM 2022 के लिए निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार JAM 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए लिंक को परीक्षा पोर्टल jam.iisc.ac.in पर आज एक्टिव किया जाना था लेकिन आईआईटी रूड़की ने जैम 2022 परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव की कोई घोषणा नहीं की है और टेस्ट का आयोजन 13 फरवरी 2022 को प्रस्तावित है जबकि नतीजों की घोषणा 22 मार्च 2022 को की जानी है।

ज्वाईंट ऐडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर्स 2022 परीक्षा के माध्यम से देश भर के 20 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में एमएससी डिग्री और अन्य पोस्ट-बैचलर्स कोर्सेस और भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी) बेंगलूरू में इंटीग्रेटेड पीएचडी कोर्स में शैक्षणिक वर्ष 2022-23 में दाखिले के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इस परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया आईआईटी रूड़की द्वारा 14 अक्टूबर 2021 तक आयोजित की गयी थी जिसके बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी किए जाने का इंतजार कर रहे थे जो फिलहाल टाल दिया गया है।

देश के विभिन्न राज्यों कोरोना के नए वैरीएंट ओमीक्रॉन के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं जिसके कारण विभिन्न भर्ती और प्रतियोगी परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित किया जा रहा है। जैम 2022 परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है जबकि आईआईटी रूड़की द्वारा आधिकारिक रूप से इस सम्बन्ध में अपडेट नहीं दिया गया है। ऐसे में उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर नजर बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *