10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे घोषित, आधिकारिक पोर्टल पर करें विजिट

नई दिल्ली। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के 10वीं और 12वीं के रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज जारी किया जा सकता है। संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल नतीजों का ऐलान आधिकारिक पोर्टल education.rajasthan.gov.in या rsosapp.rajasthan.gov.in पर किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नतीजों की घोषणा 11:30 बजे हो सकती है।

जो भी उम्मीदवार इस परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वे अब अपना रिपोर्ट कार्ड चेक करने के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा अगर अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल 10वीं 12वीं परिणाम 2021 की जांच करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले छात्र आधिकारिक वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in पर जाएं और होम पेज पर दिखाई दे रहे आरएसओएस परीक्षा परिणाम से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे। रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि आदि दर्ज कर के लॉगिन करें। इसके बाद आपके सामने की स्क्रीन पर आपका परिणाम प्रदर्शित हो जाएगा। इसे डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंट भी निकलवा कर रख लें। बता दें कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन अक्टूबर और नवंबर 2021 में किया गया था जिसमें इस परीक्षा में 10वीं परीक्षा के लिए करीब 90 हजार और 12वीं परीक्षा के लिए 65 हजार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *