नए सेफ्टी फीचर के साथ लॉन्‍च होगी मारुति सुजुकी ब्रेजा

ऑटोमोबाइल। Maruti Suzuki Brezza के न्यू जेनरेशन मॉडल में एक नया अपडेट मिलने वाला है। कुछ समय पहले कंपनी ने नई ब्रेजा में सनरूफ फीचर की पुष्टि की थी, जो कि मारुति की किसी कार में पहली बार दिया जा रहा है। वहीं, कंपनी ने अब एलान किया है कि इसकी आने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में हेड-अप डिस्प्ले (HUD) सेफ्टी फीचर दिया जाएगा। इससे पहले, कंपनी ने इसी फीचर को अपनी न्यू-जेनरेशन बलेनो प्रीमियम हैचबैक कार में दिया था, जो भारत में इस साल की शुरुआत में लॉन्च की गई थी। नई ब्रेजा कंपनी की लाइनअप की दूसरी कार होगी जिसमें यह सेफ्टी फीचर होगा।

बढ़ेगी कार की सुरक्षा:-
कंपनी का कहना है कि ब्रेजा में शामिल की गई एचयूडी स्क्रीन यूजर को महत्वपूर्ण जानकारी दिखाएगी और कार की सुरक्षा को बढ़ाएगी। कंपनी ने हाल ही में कहा है कि, “यह सुविधा ग्राहकों को स्पीड, आरपीएम, माइलेज, एनर्जी फ्लो जैसी महत्वपूर्ण सूचनाओं को आसानी से प्रदर्शित करेगी, जिससे ड्राइवर सड़क से नजरें हटाए बिना ड्राइविंग कर सकता है।”

बुकिंग डिटेल्स:-
मारुति ने ब्रेजा के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग का भी एलान कर दिया है, इसकी बिक्री देश में 30 जून को शुरू होगी। नई 2022 ब्रेजा को खरीदने के इच्छुक खरीदार मारुति सुजुकी के एरिना शोरूम पर जाकर या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन 11,000 रुपये की शुरुआती राशि का भुगतान करके प्री-बुक कर सकते हैं।

मिलेंगे ये फीचर्स:-
यह एक्सटीरियर लुक में बदलाव के साथ-साथ कई नए फीचर्स के साथ आएगा। मुख्य केबिन हाइलाइट्स में एक अपडेटेड 9-इंच की मेन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा, HUD, एंबियंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें शामिल होंगी। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सुजुकी की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आने की उम्मीद है।

कीमत:-
एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव और नए इंजन के साथ, मारुति ब्रेजा 2022 मॉडल वर्ष एक अच्छी कीमत बढ़ोतरी के साथ आएगी। फिलहाल मौजूदा मॉडल के बेस वैरिएंट की कीमत 7.84 लाख रुपये और रेंज-टॉपिंग मॉडल की कीमत 11.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। न्यू जेनरेशन मॉडल के 8 लाख रुपये से 12 लाख रुपये की प्राइस रेंज के भीतर आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *