नाश्‍ते में बनाएं ओट्स के कबाब, टेस्‍टी के साथ है हेल्‍दी

रेेेेेसिपी। कबाब का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। कबाब के नाम से लोग नॉन वेज की कल्पना करने लगते हैं। लेकिन कबाब केवल नॉन वेज ही नहीं बनता। बल्कि अब तो कई सारी सामग्री ऐसी हैं जिनकी मदद से वेजिटेरियन कबाब बनाया जा सकता है। इस बार आप ओट्स के कबाब बनाकर तैयार करें। इसका स्वाद लाजवाब होगा और बच्चों के साथ ही बड़ों को भी पसंद आएगा। तो चलिए जानें कैसे तैयार होगा ओट्स और दही का कबाब।

ओट्स के कबाब बनाने के लिए सामग्री:-

दो कप ओट्स का पाउडर, दही एक कप, चाट मसाला एक चम्मच, दो हरी मिर्चें बारीक कटी हुईं, एक आलू, इसे उबालकर रख लें, लाल मिर्च पाउडर आधा चम्मच, नमक स्वादानुसार, तेल दो चम्मच, बेसन एक चम्मच, धनिया की पत्ती एक चम्मच, हल्दी आधा चम्मच।

ओट्स के कबाब बनाने की विधि:-

ओट्स के कबाब बनाने के लिए सबसे पहले किसी कटोरी में ओट्स के पाउडर को निकाल लें। फिर इसमें लाल मिर्च पाउडर, उबले हुए आलू, दही, हल्दी और नमक डालकर मिक्स करें। इन सारी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर पेस्ट बना लें।

अब एक पैन को गैस पर रखें। फिर इसमें तेल डालकर गर्म करें। अब ओट्स के मिक्स्चर से कबाब का आकार दें। इसे चाहे चपटा या फिर गोल ही बना लें। फिर इस कबाब को ब्रेड क्रम्ब्स में लपेटें। अब पैन् में गर्म तेल में इस ब्रेड क्रम्ब्स से लिपटे कबाब को डालें।

इन्हें सुनहरा होने तक मध्यम आंच पर पकाएं। किसी टिश्यू पेपर पर निकालकर इन्हें रख दें। गर्मागर्म ओट्स कबाब को केचप या फिर हरी चटनी के साथ सर्व करें। चाय के समय के लिए ओट्स के बने कबाब काफी बेहतरीन रेसिपी है। इसे हेल्द की फिक्र करने वाले लोग भी आसानी से खा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *