जानिए आज का राशिफल….

मेष- मेष राशि वाले आज का दिन आपकी मनोकामना की पूर्ति का दिन रहेगा, क्योंकि आज आपके काफी इच्छाएं पूरी होंगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे, जो लोग अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें आज सफलता अवश्य मिलेगी। रचनात्मक दृष्टिकोण से किए गए प्रयास आपके फलीभूत होंगे। सायंकाल के समय आज आप किसी सांस्कृतिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। विद्यार्थियों को भी आज अपनी शिक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलेंगे, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे, लेकिन नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है, इसलिए उनसे मिलने आ सकते हैं, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें अपने साथी की बातों को सुनना और समझना होगा।
वृष- वृष राशि वाले आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा। आज आप संतान के द्वारा किसी नए व्यवसाय को करने के कारण चिंतित रहेंगे, लेकिन उसमें वह आपको मन मुताबिक लाभ कमा कर देंगे, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आज अपने गुरूजनों व सीनियर से अपनी कुछ समस्याओं को साझा करना होगा, तभी वह उनका हल खोजने में सफल रहेंगे। आज यदि आप अपने धन को किसी को उधार देने की सोच रहे हैं, तो उसमें आपको ध्यान देना होगा कि कहीं बाद में आपके आपसी रिश्तों में कोई दरार ना पड़ जाए। आज आप अपनी माताजी से किसी बात पर बहसबाजी कर सकते हैं, जिसमें बाद में आपको दुख होगा, इसलिए आज आपको ऐसा नहीं करना है।
मिथुन- मिथुन राशि वाले आज के दिन आपको शासन और सत्ता का भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है। आज आपके व्यवसाय की आर्थिक योजनाओं को गति मिलेगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। आज आपके कुछ शत्रु आपकी तरक्की देखकर आपसे ईष्या कर सकते हैं, इसलिए आज आपको अपने मन की बातों को किसी से भी साझा करने से पहले ध्यान देना होगा कि वह आपका मित्र है या शत्रु, जिन लोगों ने साझेदारी में किसी व्यापार को क्या हुआ है, आज उन्हें अपने पार्टनर के द्वारा कोई उपहार प्राप्त हो सकता है। आज आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से किए वादे को पूरा करने में सफल रहेंगे। आज आप अपनी संतान के विवाह में आ रही समस्याओं को अपने किसी मित्र की मदद से दूर कर सकते हैं।
कर्क- कर्क राशि वाले आज का दिन आपके सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। आज सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ मिलता दिख रहा है। यदि आपके ससुराल पक्ष से साले अथवा किसी और सदस्य से कोई वाद विवाद चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा और आपके रिश्तें में मजबूती आएगी, जिसके कारण आपके जीवनसाथी भी आपसे प्रसन्न होगी। आज आपको किसी भी कानूनी कार्य में ढील नहीं देनी है, नहीं तो वह बाद में आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है। आज आप अपनी किसी मन की इच्छा को अपने पिताजी से बता सकते हैं। सायंकाल के समय आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ दैनिक आवश्यकताओं की खरीदारी करने जा सकते हैं।
सिंह- सिंह राशि वाले आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है, क्योंकि आज उनको कुछ नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं व उनकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी, जिसके कारण उनका मेलजोल और बढ़ेगा व उनके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। आज आपको यदि व्यापार में जोखिम उठाना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर उठाएं, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आज आपके घर में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है, जिसके कारण परिवार का माहौल किसी उत्सव जैसा रहेगा और परिवार के सभी सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे।
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप अपने कुछ लंबे समय से रुके हुए ग्रह के कार्यों  को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपने कार्यक्षेत्र की ओर ध्यान नहीं देंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है और आपको कोई भारी नुकसान भी हो सकता है। आज आप अपनी किसी परिजन के घर मेल मिलाप करने जा सकते हैं। आज आप सायंकाल के समय अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पार्टी, जागरण, माता की चौकी आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आज आपका अपनी जीवनसाथी के प्रति प्रेम और गहरा होगा, क्योंकि आज आप उन्हें यदि किसी कार्य को करने के लिए मना करेंगे, तो वह आपकी बात अवश्य मानेगी।
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहने वाला है, क्योंकि आज छोटे व्यापारियों को भी व्यापार में लाभ के अवसर मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, जिसके कारण उनके काफी कर्ज भी समाप्त होंगे, लेकिन नौकरी कर रहे जातकों के कार्य क्षेत्र में आज कुछ व्यवधान आ सकते हैं, उनके सहयोगी आज उनकी चुगली लगा सकते हैं, जिसके कारण उनके अधिकारी उनसे नाराज हो सकते हैं। आज यदि आपकी बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह किसी परिजन की मदद से दूर होती दिख रही है, जो लोग विदेशों से व्यापार कर रहे हैं, उनको आज कोई शुभ सूचना मिल सकती है।
आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि आज आप दोस्तों के कहने में आकर बाहर का खान पीन खा सकते हैं, जिसके कारण आपको पेट संबंधित समस्या हो सकती है। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज सफलता मिलती दिख रही है। जीवनसाथी की तरक्की देख आज आपका मन प्रसन्न होगा, जिसके कारण आप उनके लिए कोई सरप्राइस पार्टी प्लान कर सकते हैं, जिसमें परिवार के सदस्य आपको भरपूर सहयोग देंगे, जो लोग आज साझेदारी में किसी नए व्यवसाय को करने के लिए हाथ आजमा रहे हैं, तो उन्हे सफलता मिलती  दिख रही है। सायंकाल के समय आज आप अपने किसी परिवार के सदस्य की भविष्य की योजना पर बातचीत कर सकते हैं।
आज आपके व्यापार में कुछ उलझनों जैसी स्थिति रहेगी, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और आपका अपने सहयोगियों से भी कोई बात विवाद हो सकता है, जिसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को नहीं खोना है, नहीं तो आपको व्यवसाय में कार्य करने में परेशानी होगी। नौकरी से जुड़े जातक यदि आज अपने किसी साथी की बातों में आकर किसी  निर्णय को लेगे, तो उनका वह निर्णय गलत होगा। आज आपको किसी भी निर्णय को अपनी बुद्धि व विवेक से ही लेना बेहतर रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई प्रसन्नतादायक समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आप अपनी माताजी को कोई उपहार भेट कर सकते हैं।
आज का दिन आपके पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति का दिन रहेगा। आज आपको अपने आर्थिक मामलों में सुधार लाना होगा, इसलिए यदि आप अपने धन को लॉटरी, शेयर बाजार आदि में निवेश करेंगे, तो वह धन आपको बाद में दोगुना होकर मिलेगा, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे और आज आप अपनी संतान के भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय करने की सोच सकते हैं। आज आपकी माताजी व जीवनसाथी में कोई बाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो दोनों की सुनना बेहतर रहेगा, जो लोग किसी अपने परिजन के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं, तो उन्हें आज उनके लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को भी आज नगद धन की कमी का सामना करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *