कहीं आपकी Lipstick Expiry तो नहीं ?

ब्यूटी & स्किन। हर लड़की का पहला प्यार मेकअप होता है। मेकअप प्रोडक्ट्स का लड़कियों की खूबसूरती को बढ़ाने में अहम रोल होता है।  आपको बता दें कि मेकअप किट में कई ऐसे प्रोडक्ट्स भी होते हैं, जिनका वर्षों तक इस्तेमाल नहीं होता है। क्या आप जानते हैं कि Medicine की तरह मेकअप प्रोडक्ट्स की भी एक्सपायरी डेट होती है, जिसके निकल जाने के बाद इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना Skin के लिए नुकसानदायक होता है?  हम आपकी पसंदीदा Lipstick की भी बात कर रहे हैं।

ये है खराब लिपस्टिक को पहचानने का तरीका- लड़कियों का लुक लिपस्टिक के बिना कंप्लीट ही नहीं होता है। चाहे कोई लड़की Makeup न करे, लेकिन Lipstick लगा लेने से उसके चेहरे की खूबसूरती बढ़ जाती है। सभी लिपस्टिक की शेल्फ लाइफ 2 वर्ष की होती है।

आपकी Lipstick को भी अगर 2 साल हो गए हैं, तो उसका इस्तेमाल आप बिल्कुल भी  न करें. एक्सपायर्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से आपके होंठों में जलन व सूजन आ सकती है।

अजीब खुशबू आने पर फेंक दें LipstickLipstick में से काफी अच्छी खुशबू आती है, लेकिन अगर आपकी Lipstick में से अजीब सी खुशबू आने लगे, तो इसका मतलब है कि आपकी लिपस्टिक एक्सपायर हो चुकी है। ऐसे में एक्सपायर्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से बचें।

लिपस्टिक के ऊपर नमी है एक्सपायरी का इशारा- जब लिपस्टिक पर मॉइस्चराइजर की बूंदें दिखें, तो समझ जाए कि Lipstick खराब हो चुकी है। एक्सपायर्ड लिपस्टिक को फौरन घर से बाहर फेंक दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *