परफ्यूम के ऐसे इस्‍तेमाल से लंबे समय तक टिकी रहेगी खुशबू…

ब्‍यूटी टिप्‍स। हर कोई खुद को तरोताजा और महकता हुआ रखने के लिए घर से निकलते वक्त परफ्यूम या डियो का इस्तेमाल करता है। लेकिन अधिकतर लोगों की समस्या होती है कि उनका परफ्यूम लंबे समय तक नहीं टिकता।

कई बार परफ्यूम के देर तक ना टिकने की वजह उसे गलत तरीके से लगाना होता है। अगर आप अच्छे से अच्छे और तेज महक की परफ्यूम की महक के उड़ जाने से परेशान रहते हैं। तो ये जानना जरूरी है कि इन्हें शरीर के किन हिस्सों पर लगाएं।

कई बार हम ऐसी जगह पर होते हैं। जहां परफ्यूम का इस्तेमाल बार-बार नहीं कर सकते। इसलिए लॉन्ग लास्टिंग परफ्यूम अच्‍छा होगा। तो चलिए जानें कि परफ्यूम के लंबे समय तक टिके रहने का राज।

नहाने के बाद लगाएं:-

सुबह के समय नहाने के बाद बॉडी को पूरी तरह से सुखाकर परफ्यूम को लगाने से परफ्यूम ज्यादा देर तक टिका रहता है। परफ्यूम लगाने से पहले बॉडी को अच्छी तरीके से मॉइश्चराइज जरुर करें। मॉइश्चराइजर लगाने से परफ्यूम की सुंगध और बेहतरीन आती है।

सही बॉडी पार्ट्स् पर करें इस्‍तेमाल:-

परफ्यूम को लंबे समय तक टिकाना है तो जरूरी है कि इसे शरीर के सही हिस्सों पर लगाएं। जिन जगहों पर हीट उत्पन्न होती हैं, वहां परफ्यूम लगाने से वो ज्यादातर देर तक टिका रहता है। अगर आप कलाईयों पर परफ्यूम लगाना पसंद करते हैं तो इसे रगड़ें नहीं। ऐसा करने से उसकी महक उड़ जाती है।

वहीं कलाईयों से ज्यादा देर तक कोहनी के अंदरूनी हिस्से में महक टिकी रहती है । क्योंकि इस हिस्से पर हीट उत्पन्न होती है। वहीं कान की पीछे भी परफ्यूम लगाने से ये ज्यादा देर तक टिकी रहती है। शरीर का एक हिस्सा और है जहां लगाने से परफ्यूम ज्यादा देर तक टिकती है। वो है नाभि, इस हिस्से पर भी परफ्यूम की महक टिकी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *