Eyebrows को आकर्षक बनाने के लिए अपनाएं ये घरेलू टिप्‍स…

ब्यूटी & स्किन। काली-घनी आईब्रो का चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में भी काफी अहम रोल होता है। इसीलिए लोग अपनी आईब्रो को आकर्षक व घना बनाने के लिए काफी कोशिश करते हैं। यह बात सही भी है कि काली-घनी और चमकदार आईब्रो चेहरे के आकर्षण को दोगुना कर देती हैं। आपकी भी आईब्रो अगर हल्की और बेजान बालों वाली हैं, तो इन्हें आकर्षक बनाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करें। इन घरेलू उपायों का इस्तेमाल करने का असर थोड़ा धीमा जरूर होगा, लेकिन बेहतर होगा तो चलिए जानते है कुछ ऐसे ही नुस्खों के बारे में

नारियल का तेल करेगा मॉइश्चराइज- नारियल के तेल की मसाज रात को सोते समय हल्के हाथों से करने से आईब्रो के बाल चमकदार हो जाएंगे, नारियल का तेल एक नैचुरल मॉइश्चराइजर होता है। यह तेल बालों की बढ़त में भी मदद करता है।

रोजमैरी का तेल भी है लाभकारी- रोजमैरी के तेल की कुछ बूंदें, जोजोबा तेल और जैतून के तेल का मिश्रण बनाकर आईब्रो पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। इसे लगाकर रातभर ऐसे ही रखें और सुबह चेहरे को पानी से धो लें।

जैतून के तेल व शहद का मिश्रण- आपको बता दें कि इस तेल को नियमित रूप से आईब्रो पर लगाने से बालों की बढ़त अच्छी हो जाती है। जैतून का तेल विटामिन ई से भरपूर होता है। इस तेल में शहद की कुछ बूंदें मिलाकर आईब्रो पर हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद आधे घंटे तक ऐसे ही लगाए रखने के बाद गुनगुने पानी से इसे धो लें।

दूध का इस्तेमाल बढ़ाएगा बाल- आपको बता दें कि आईब्रो के बालों को दूध भी पोषण देने में बहुत फायदेमंद होता है। दूध में रुई को भिगोकर आईब्रो पर लगाएं और फिर इसे सूखने दें। कुछ देर बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें।

अरंडी का तेल है फायदेमंद- आपको बता दें कि अरंडी के तेल को भी रुई के फाहे से आईब्रो पर लगा कर सोने से आईब्रो काली और घनी हो जाती हैं। इस तेल को रातभर आईब्रो पर लगा रहने दें और सुबह क्लींजर से साफ कर लें। आईब्रो के बालों को बढ़ाने का यह एक गुणकारी इलाज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *