">

कपड़ों का चुनाव करते समय न करें ये गलतियां, दिखने लगेगा फैट

फैशन। महिला हो या पुरुष हर कोई खुद को फिट और स्लिम दिखाना चाहता है। लेकिन कई बार कपड़ों के गलत चुनाव की वजह से लोग मोटे दिखने लगते हैं। वैसे भी महिलाएं फैशन के मामले में आगे रहती हैं। कपड़े खरीदते समय वो केवल कलर और डिजाइन पर ध्यान देती हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जो कपड़े वो खरीदकर लाती हैं, उन्हें पहनने पर सही फिटिंग नहीं आती।

जिसका नतीजा है कि उसे पहनने पर आप फैट दिखने लगती हैं। इसलिए कपड़ों का चुनाव करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

चेक प्रिंट्स में आप बड़े प्रिंट्स का चुनाव कम ही करें। क्योंकि शरीर में जरा सा भी फैट आपको बिना वजह मोटा दिखा सकता है। बड़े प्रिंट के कपड़े में पेट ज्यादा दिखता है। ऐसे में आपका पूरा लुक ही खराब हो जाएगा। इससे बेहतर होगा कि आप अपने लिए लाइनिंग वाले कपड़ें खरीदें। इसमे आप बिना किसी एफर्ट के ही एक्स्ट्रा स्लिम दिखेंगी।

शरीर फिट है तो भी आप ओवरसाइज कपड़ों का चुनाव बहुत ध्यान देकर करें। इन दिनों ओवरसाइज टीशर्ट और पैंट्स वगैरह का फैशन है। लेकिन इनका चुनाव भी काफी सोच-समझकर करें। अगर आपकी हाइट कम है और हेल्दी ब़ॉडी की मालकिन हैं। तो ओवरसाइज कपड़े ना ही पहनें। इसमे आप और भी ज्यादा मोटी दिखेंगी।

अगर पहनने का मन ही है तो फिर डार्क कलर के ओवरसाइज कपड़ों को पहनें। ये आपको स्लिम दिखाएंगे।

एक्सेसरीज का रखें ध्यान:-

अगर आप बेल्ट पहनने का शौक रखती हैं और ट्रेंड के हिसाब से रेडी होना चाहती हैं। तो ध्यान रखें कि चौड़ी कमर पर कभी भी पतली बेल्ट को ना लगाएं। बल्कि चौड़ी बेल्ट की डिजाइन आपको स्लिम दिखाएगी। वहीं इस बेल्ट को बस्ट लाइन की बजाय वेस्ट लाइन पर लगाएं।

वहीं जींस और टॉप के चुनाव में कुछ बातों का ध्यान रखें। जैसे कि अगर आप के बॉडी पर फैट है तो कभी भी स्किन फिट जींस ना पहनें। इसमे आपका फैट टायर की तरह अलग नजर आएगा। वहीं हाई वेस्ट फ्लेयर्ड पैंट को भी पहनने से बचें। इसकी बजाय पेसिंल फिट जींस पहनें। साथ ही महीन प्रिंट और डार्क कलर के टॉप आपको स्लिम लुक दिखाने में मदद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *