बिहार बोर्ड ने जारी किया 12वीं कक्षा का परिणाम….

बिहार। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने इस बार बीएसईबी द्वारा आयोजित 12वीं की बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था, वह अपना परिणाम अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 1 फरवरी, 2022 से लेकर 14 फरवरी, 2022 तक किया गया था। परीक्षा  राज्य भर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दो पाली में आयोजित की गई थी। बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में इस बार 13 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में भाग लिया था।
बिहार बोर्ड की बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में इस साल कुल 80.15 फीसदी छात्र-छात्राओं ने सफलता प्राप्त की है। इनमें 82.39 फीसदी लड़कियां और 78.04 फीसदी लड़के शामिल हैं। यानी यह बात साबित हो गई है कि 12वीं बोर्ड में एक बार फिर से लड़कियों ने बाजी मार ली है। आर्ट्स संकाय में गोपालगंज के संगम राज और कटिहार की श्रेया कुमारी टॉपर बनी हैं। विज्ञान संकाय में सौरभ कुमार और अर्जुन कुमार वहीं कॉमर्स संकाय में अंकित कुमार ने पहला स्थान प्राप्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *