सावधान! कहीं आप भी तो नहीं करते नहाने के बाद ये गलतियां…

वास्तु। वास्तु शास्त्र में घर के रख-रखाव और दिशाओं को लेकर कुछ नियम हैं, आपको बता दें कि वास्तु के इन नियमों का पालन करने से जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है और परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी बेहतर बना रह सकता है।

कहा जाता है कि जहां एक तरफ वास्तु के इन नियमों से फायदा हो सकता है, वहीं दूसरी तरफ इन्हें नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। वास्तु में इंसान के रोजमर्रा के कामों को लेकर भी कुछ जरूरी बातें कही गई हैं।

इन्हीं में से एक है नहाना। किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले स्नान कर लेना अच्छा माना जाता है। नहाने के बाद भी कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है और इन्हें नज़रअंदाज करना किसी भूल से कम नहीं है। आज हम आपको वास्तु के अनुसार नहाने के बाद की जाने वाली गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते है….

नहाने के बाद कपड़े धोना:- आपको बता दें कि कुछ लोगों की आदत होती है कि वे नहाने के बाद अपने कपड़े बाथरूम में ही छोड़ देते हैं और शाम तक ये कपड़े ऐसे ही पड़े रहते हैं। वास्तु में इसे बहुत बड़ी गलती माना जाता है, नहाने से पहले ही कपड़े उतारकर धुल दें।

बाथरूम को गंदा छोड़ना:- बहुत सारे लोगों की आदत होती है कि वो नहाकर खुद तो साफ हो जाते हैं, लेकिन बाथरूम गंदा कर देते हैं। आपको बता दें कि ऐसा करना घर में पैसों की कमी का कारण बन सकता है। वास्तु शास्‍त्र में बाथरूम की साफ-सफाई को विशेष महत्व दिया गया है।

बाल्टी में गंदा पानी छोड़ना:वास्‍तु शास्त्र के मुताबिक बाल्टी में साबुन छोड़ने से राहु और केतु नाराज हो सकते हैं। कहा जाता है कि जो लोग साफ-सफाई पर ठीक से ध्यान नहीं देते हैं, उन्हें अक्सर राहु और केतु के कहर का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *