अग्निपथ योजना के समर्थन में बोले अजीत डोभाल

नई दिल्‍ली। अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद देशभर में मचे बवाल के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सामने आए हैं। उन्होंने अग्निपथ योजना को समय की जरूरत बताया है। अजीत डोभाल ने अग्निपथ योजना समेत राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर भी बात की है। उन्होंने कहा कि माहौल बदल रहा है और अब प्राथमिकता देश को सुरक्षित करना है। उन्होंने यह भी कहा कि इस योजना को वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं है।

अग्निपथ योजना पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि जो हम कल कर रहे थे अगर वही भविष्य में भी करते रहे तो हम सुरक्षित रहेंगे ये जरूरी नहीं। यदि हमें कल की तैयारी करनी है तो हमें परिवर्तित होना पड़ेगा।

आवश्यक इसलिए था क्योंकि भारत में और भारत के चारों तरफ माहौल बदल रहा है। उन्होंने कहा कि कल की तैयारी के लिए परिवर्तन जरूरी है। अग्निपथ योजना की मांग 22-25 साल से लंबित थी।

अजीत डोभाल ने देश की सुरक्षा और युवाओं के लिए, सेना भर्ती की इस स्कीम को बेहद कारगर बताया है। इससे पहले चीन के साथ विवाद, साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद पैदा हुई स्थिति और दिल्ली दंगे, इन सभी घटनाओं में अजीत डोभाल, केंद्र सरकार के संकटमोचक बन कर सामने आए थे।

केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का विपक्षी दलों ने विरोध किया है। शुरुआती दो-तीन दिन तक कई राज्यों में इस स्कीम को लेकर युवाओं ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी केंद्रीय मंत्री व भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी अग्निपथ के समर्थन में आगे आ चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *