अग्निवीर भर्ती के लिए वायुसेना ने जारी किया आवेदन

नौकरी। अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरु हो गई है। वायुसेना ने इस पद को अग्निवीर वायु नाम दिया है। यह अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में पहली भर्ती प्रक्रिया है।

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे अपना आवेदन वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in पर कर सकते हैं। आइए जानते हैं अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया..

वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 जून, 2022 से शुरू कर दी गई है। आवेदन की आखिरी तारीख 5 जुलाई, 2022 निर्धारित की गई है। उम्मीदवार किसी भी तकनीकी समस्या से बचने के लिए अपना आवेदन आखिरी तारीख से पहले ही पूरा कर लें।

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा:-

वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की जन्मतिथि 29 दिसंबर 1999 और 29 जून, 2005 के बीच की होनी चाहिए। आवेदन शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं, शैक्षणिक योग्यता साइंस और नॉन साइंस स्ट्रीम के लिए अलग रखी गई है। शैक्षणिक योग्यता और अन्य जरूरी योग्यताओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक करें-: AirForce Agniveer Recruitment

जरूरी तारीखें:-

  • अधिसूचना जारी होने की तारीख- 20 जून, 2022
  • आवेदन शुरू होने की तारीख- 24 जून, 2022
  • आवेदन समाप्त होने की तारीख- 5 जुलाई, 2022
  • परीक्षा की तारीख- 24 जुलाई, 2022 से शुरू
  • अंतरिम चयन सूची जारी होगी- 1 दिसंबर, 2022
  • इनरोलमेंट की तारीख- 11 दिसंबर, 2022

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *