जल्द लॉन्च होंगी ये 3 सीएनजी कारें…

ऑटोमोबाइल। लोगों का रूझान अब सीएनजी की तरफ काफी बढ़ रहा है और इसी को देखते हुए आज के समय में भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक माइलेज देने वाली सीएनजी कारें उपलब्ध हैं। तो अगर आप भी सीएनजी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो, आपको ये आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए, जहां हम आपको भारत में लॉन्च होने वाली 3 अपकमिंग सीएनजी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं कि। अपको बता दें कि मारुति सीएनजी इस समय सीएनजी कारों की बिक्री में आगे है। वहीं हुंडई और किआ भी इस सेगमेंट में अपना दबदबा बनाने के लिए कई सीएनजी कारों को लॉन्च करने वाली है।

हुंडई और किआ की अपकमिंग सीएनजी कारें-

Hyundai Venue CNGHyundai Venue कॉम्पैक्ट SUV को भी Kia Sonet CNG की तरह ही फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट मिलेगी। इसे Sonet CNG के समान पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन में पेश किए जाने की संभावना है। छोटी SUV में फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ 1.0L 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। रेगुलर वेरियंट के मुकाबले यह गाड़ी थोड़ी कम पावर और टॉर्क ऑफर करेगी।

Kia Sonet CNGKia ने भारत में अपनी Sonet Sub -4 मीटर एसयूवी के सीएनजी वेरीयंट का परीक्षण शुरू कर दिया है। इसके टेस्ट म्यूल में GT और T-GDi बैज शामिल किए गए थे, इसे 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। Sonet CNG को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। यह जल्द ही लॉन्च होने वाली नई मारुति ब्रेज़ा के खिलाफ प्रतिद्वंद्वी होगी। वही इसे भी जिसे फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ भी पेश किया जाएगा।

Kia Carens CNGKia ने Carens तीन-पंक्ति वाली MPV के CNG संस्करण का परीक्षण शुरू कर दिया है। इसमे सीएनजी विकल्प के लिए 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल का विकल्प चुना है। वाहन को 1.5L NA पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया गया है; हालाँकि, यह इंजन सामान के साथ 6-7 यात्रियों के लिए कमज़ोर साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *