सिंगल चार्ज और चलेगी 437 किमी…

ऑटोमोबाइल। क्‍या अपको पता है कि भारतीय बाजार में इन दिनों टाटा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड सबसे ज्यादा है, इसी क्रम में टाटा ने Nexon EV Max को भारतीय सड़कों पर उतार दिया है। अपको बता दे कि यह मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक कार है, जो 400 से अधिक रेंज देने का दावा करती है।

टाटा हमेशा से ही अपनी ग्राहकों को एक बेहतरीन सेफ्टी देने के लिए काम करती आ रही है। Nexon EV Max  में ESP के साथ i-VBAC (इंटेलिजेंट-वैक्यूम-लेस बूस्ट एंड एक्टिव कंट्रोल), ऑटो व्हीकल होल्ड, हिल डिसेंट कंट्रोल, हिल होल्ड के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और सभी 4-डिस्क ब्रेक जैसी सेफ्टी फीचर्स से लैस है।

इसमें 40.5 किलोवाट बैटरी पैक मिलता है। इलेक्ट्रिक मोटर 143 पीएस की अधिकतम पावर और 250 एनएम की पीक टॉर्क पैदा करती है। इसे वेदर प्रुफ, IP67 रेटिंग के साथ पेश किया गया है। Nexon EV Max को आप सिंगल चार्ज पर 437 किमी तक ले जा सकते हैं। Nexon EV Max के बैटरी पैक को 3.3kWh चार्जर से 15-16 घंटे में और 7.2kWh यूनिट से 5-6 घंटे में फुल चार्ज किया सकता है। Nexon EV Max की बैटरी और मोटर वारंटी 8 साल या 160,000 किमी है।

अब बात अगर किमत की करें तों Nexon EV Max की कीमत 17.74 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और 19.25 लाख (एक्स-शोरूम) प्राइस तक जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *